राजस्थान में फिर बढ़ा कोरोना, CM गहलोत और पूर्व CM राजे पॉजिटिव, लोगों को दी सतर्कता बरतने की सलाह

राजस्थान में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

image 2023 04 04T164717.159 | Sach Bedhadak

Corona case in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों ने ही ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। सीएम गहलोत ने देश में बढ़ रहे कोरोना के खतरे के बीच लोगों को सतर्कता बरतने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।

सीएम गहलोत बोले-आप सब सावधानी बरतें

सीएम गहलोत ने ट्वीट किया कि पिछले कुछ दिनों में देशभर में कोविड के मामले बढ़े हैं। मैं स्वयं भी हल्के लक्षणों के साथ कोविड से संक्रमित हो गया हूं। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार अगले कुछ दिन निवास से ही कार्य जारी रखूंगा। आप सब सावधानी बरतें एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

जो लोग मेरे संपर्क में रहे, वे अपनी जांच करवाएं : पूर्व सीएम राजे

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। राजे ने ट्वीट किया कि कोविड की जांच में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों की सलाह पर मैं पूर्ण रूप से आइसोलेशन में हूं। जो लोग मेरे संपर्क में रहे, वे अपनी जांच करवाएं और सावधानी बरतें।

दो दिन पहले ही राजे ने कहा था-मैं बीमार, दूर रहे…

बता दें कि रविवार को भाजपा के कई बड़े नेताओं ने वसुंधरा राजे के घर पर जाकर मुलाकात की थी और वे खुद भाजपा कार्यालय में विधायक दल सहित कई बैठकों में शामिल हुईं थीं। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं और मीडिया कर्मियों को दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि था मुझे बुखार है और कई दिनों से बीमार हूं। लेकिन, अब कोरोना की पुष्टि होने के बाद उन्होंने ऐसे लोगों को जांच कराने की सलाह दी है, जो उनके संपर्क में आए है।

गहलोत सरकार ने कहा-कोरोना से बचाव के लिए हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह मजबूत

इससे पहले गहलोत सरकार ने ट्वीट किया था कि राज्य में कोरोना से बचाव के लिए हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह मजबूत है, साथ ही कोरोना के संभावित खतरे से बचने के लिए आमजन का सहयोग भी आवश्यक है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाएं एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखें।

देशभर में 3,038 नए मामले आए सामने

बता दें कि पिछले कई दिनों से देशभर में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3,038 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2069 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 21,179 है। पिछले 24 घंटे में देशभर में 11 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हुई है। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का कहना है कि देश में ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है और चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन, सतर्क रहने की जरूरत है।

ये खबर भी पढ़ें:-RTH के दायरे में होंगे निजी मेडिकल कॉलेज, CM गहलोत बोले-Right to Health लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *