कोरोना इफेक्ट! कांग्रेस के जिला स्तरीय सत्याग्रह स्थगित, सीएम का 7 अप्रैल को प्रस्तावित चित्तौड़गढ़ दौरा भी रद्द

जयपुर। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के विरोध में कांग्रेस देशभर में जय भारत सत्याग्रह अभियान चला रही है। राजस्थान में भी जिला…

Ashok Gehlot 15 | Sach Bedhadak

जयपुर। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के विरोध में कांग्रेस देशभर में जय भारत सत्याग्रह अभियान चला रही है। राजस्थान में भी जिला स्तर पर 6, 7 व 8 अप्रैल को जिला स्तर पर जय भारत सत्याग्रह होना था। लेकिन, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोरोना पॉजिटिव होने के चलते इन कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। संभाग स्तर के बाद जिला स्तर पर बाड़मेर, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, हनुमानगढ़ और चूरू जिले के कार्यक्रम जारी हुए थे। इन जिलों में 6, 7 व 8 अप्रैल को सत्याग्रह होने थे। लेकिन, सीएम गहलोत के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इन कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है।

चित्तौड़गढ़ दौरा भी निरस्त

वहीं, 7 अप्रैल को प्रस्तावित सीएम गहलोत का चित्तौड़गढ़ दौरा भी निरस्त हो गया है। बता दें कि सीएम गहलोत की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा था कि पिछले कुछ दिनों में देशभर में कोविड के मामले बढ़े हैं। मैं स्वयं भी हल्के लक्षणों के साथ कोविड से संक्रमित हो गया हूं। डॉक्टरों की सलाह के अनुसार अगले कुछ दिन निवास से ही कार्य जारी रखूंगा। आप सब सावधानी बरतें एवं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

बाड़मेर से होने वाला था अभियान का आगाज

बता दे कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने के बाद से कांग्रेस लगातार मोदी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस ने मोदी सरकार और भाजपा के खिलाफ देशभर में जय भारत सत्याग्रह अभियान चला रखा है। राजस्थान में भी कांग्रेस ने संभाग स्तर के बाद जय भारत सत्याग्रह अभियान चलाने का ऐलान किया था। जिसकी शुरूआत बाड़मेर से होने वाली थी। सीएम अशोक गहलोत 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे बाड़मेर से जिला स्तरीय जय भारत सत्याग्रह अभियान का आगाज करने वाले थे। इस कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित प्रदेशभर से अनेक वरिष्ट नेता और कार्यकर्ता शामिल होने वाले थे।

इन जिलों में होने थे कार्यक्रम

राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, हनुमानगढ़ और चूरू जिले में 6 से 8 अप्रैल तक कांग्रेस का जय भारत सत्याग्रह होना था। जानकारी के मुताबिक 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम, जैसलमेर के भागू गांव में दोपहर 3 बजे, 7 अप्रैल को सुबह 11 बजे प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ में इंदिरा गांधी स्टेडियम में अपरान्ह 3 बजे, 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे हनुमानगढ़ के स्कूल खेल मैदान भादरा में और चूरू जिले में तारानगर स्टेडियम में अपरान्ह 3 बजे जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम प्रस्तावित था।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : राजस्थान के 5 जिलों में आज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *