गहलोत कैबिनेट में कई अहम मुद्दों पर चिंतन, मंत्री खाचरियावास बोले- कोचिंग माफिया…

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक का आयोजन मंगलवार देर शाम को किया गया। बैठक के बाद मंत्री ममता भूपेश और मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को संबोधित किया। इस बैठक में अशोक गहलोत कैबिनेट में कई एजेंडों पर मुहर लगी है।

sb 1 57 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक का आयोजन मंगलवार देर शाम को किया गया। बैठक के बाद मंत्री ममता भूपेश और मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को संबोधित किया। इस बैठक में अशोक गहलोत कैबिनेट में कई एजेंडों पर मुहर लगी है।

बच्चों की सुसाइड रोकने के लिए मांगे सुझाव

मंत्री ममता भूपेश और मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि आखिर बच्चे क्यों सुसाइड कर रहे है इस पर चर्चा करेंगे, 6 साल से छोटे बच्चे फर्स्ट क्लास में भर्ती नहीं हो सकते, इसकी जांच करेंगे, बच्चों की सुसाइड कैसे रोकी जा सके, इसको लेकर कोचिंग संस्थानों से चर्चा करेंगे, बच्चों की सुसाइड रोकने के लिए जनता से भी सुझाव मांगे है।

कोचिंग इंस्टिट्यूट कई जगह माफिया…

कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास में पीसी के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि कोचिंग इंस्टिट्यूट का एकमात्र मकसद पैसे कमाना है, कोचिंग इंस्टिट्यूट कई जगह तो माफिया के रूप में खड़े हो रहे हैं। कोचिंग एक बड़ा बिजनेस बन गया।

स्टूडेंटों की सुसाइड को लेकर चिंतन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक में कोचिंग स्टूडेंट की आत्महत्या पर गंभीर चिंतन हुआ है। स्टूडेंट की आत्महत्या रोकने के लिए सरकार गंभीर है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जितने भी इंस्टिट्यूट है, सभी को ध्यान देना होगा, बच्चों के परिजनों को भी बच्चों को संभालना होगा। मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि कोचिंग संस्थानों को ऐसी बिल्डिंग बनानी चाहिए, जिसमें जाल लगे हो और बच्चे कूद कर आत्महत्या नहीं कर सके।

भाजपा केवल लगाती है आरोप

वहीं, भाजपा की ओर से बच्चों के सुसाइड मामले के लिए सीएम गहलोत को जिम्मेदार बताएं जाने पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा की आदत केवल आरोप लगाने की है। केंद्र में भाजपा की सरकार है। कुछ जिम्मेदारी उनकी भी बनती है कि वह पूरे देश में जो सुसाइड के मामले सामने आ रहे  हैं। उन पर लगाम लगाए।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

  • नाथद्वारा में 6970 वर्ग मीटर जमीन पार्किंग के लिए विजन 2030 को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुआ।
  • कैबिनेट में बिजली संकट पर चर्चा हुई, ग्रामीण इलाकों में बिजली उपलब्धता पर सरकार का फोकस रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *