अब ERCP पर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस, 12 जिलों में 16 अक्टूबर से होगा यात्रा का आगाज

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से इलेक्शन मोड में आ गई है।

image 2023 10 08T142610.689 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से इलेक्शन मोड में आ गई है। अब कांग्रेस ‘काम किया दिल से, कांग्रेस सरकार फिर से’ कैंपेन शुरू करने जा रही है, जिसकी शुरूआत 16 अक्टूबर से बारां जिले से होगी। कांग्रेस 16 से 21 अक्टूबर तक प्रदेश के 12 जिलों में ईआरसीपी को लेकर यात्रा निकालेगी और सभाएं करेंगी। इसके पहले तीन दिन तक जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। पीसीसी वॉर रूम में रविवार को ईआरसीपी के मुद्दे को लेकर हुई अहम बैठक ये फैसला लिया गया है। बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित कांग्रेस कोर कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे।

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस ‘काम किया दिल से, कांग्रेस सरकार फिर से’ कैंपेन की शुरूआत प्रमुखता से ईआरसीपी के मुद्दे के साथ होगी। जिसको लेकर केंद्र सरकार ने वादा खिलाफी की है। 13 जिलों के लिए जीवनदायिनी योजना ईआरसीपी को लेकर 12 जिलों में यात्रा निकाली जाएगी। एक दिन में दो जिलों में यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान हर जिले में एक बड़ी मीटिंग होगी, जिसमें करीब एक लाख लोग शामिल होंगे। ईआरसीपी को लेकर 16 से 21 अक्टूबर तक प्रदेश के 12 जिलों में यात्रा निकाली जाएगी।

जन जागरण अभियान मंगल से

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की वादाखिलाफी और ईआरसीपी के मुद्दे को लेकर मंगलवार से जन जागरण अभियान की शुरूआत की जाएगी। हर बूथ के लोग मंडल स्तर पर पहुंचकर कार्यक्रम करेंगे। इसके लिए प्रदेश के दिग्गज नेता हर तरह की व्यवस्थांए करेंगे, ताकि कार्यकर्ताओं को किसी तरह की परेशानी ना हो। डोटासरा ने कहा कि 13 जिलों के नेताओं को बुलाकर चर्चा की गई है। जिन जिलों के लोग ईआरसीपी की मांग कर रहे हैं। वहां के स्थानीय नेताओं से चर्चा के बाद केंद्र से पानी की मांग पूरी करने के लिए कांग्रेस की ओर से यात्रा निकालने का फैसला लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-किसान ने CM को सुनाई पीड़ा…200 बीघा जमीन की नीलामी वाला BJP का दावा झूठा, ये है पूरा मामला