मिशन रिपीट की तैयारी में जुटी कांग्रेस, विधानसभा चुनाव तक चलता रहेगा बैठकों का दौर

राज्य के कई मंत्रियों व कांग्रेस विधायकों से रंधावा ने फीडबैक लिया और कहा कि इस तरह की बैठकों का दौर चुनावों तक जारी रहेगा।

Sukhjinder Singh Randhawa

Rajasthan Assembly Elections-2023 : जयपुर। कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बुधवार को कांग्रेस वॉर रूम में विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात की। इस बीच राज्य के कई मंत्रियों व कांग्रेस विधायकों से रंधावा ने फीडबैक लिया और कहा कि इस तरह की बैठकों का दौर चुनावों तक जारी रहेगा। इन्हीं बैठकों के साथ कांग्रेस विधानसभा चुनावों में मिशन रिपीट की तैयारी में जुट गई है। इस दौरान रंधावा ने कहा कि हमारी पार्टी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई से नहीं डरती और उसका डटकर मुकाबला करेगी। ईडी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को राज्य के कई स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी।

ईडी के छापों के बारे में पूछे जाने पर रंधावा ने कहा कि हम ईडी से डरते नहीं हैं। ईडी का हमें कोई डर नहीं है। कर्नाटक में जहां भाजपा बुरी तरह हारी है, वहां हमारे मौजूदा उपमुख्यमंत्री डी. शिवकुमार को जेल में डाल दिया गया था, लेकिन लोगों ने भाजपा वालों को मुंह नहीं लगाया। रंधावा ने कहा कि ईडी, सीबीआई हो या इनकम टैक्स, भाजपा लोगों को डराती है। इसका डटकर हम मुकाबला करेंगे, हम डरते नहीं हैं।

सिफारिशी तंत्र नहीं आएगा काम 

फीडबैक के बाद रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट देगी और इसके लिए उम्र का कोई मापदंड नहीं है। टिकट बंटवारे में सिफारिशी तंत्र के हावी होने के सवाल पर रंधावा ने कहा कि कर्नाटक में सिफारिश तंत्र नहीं आया, हिमाचल प्रदेश में नहीं आया। राजस्थान में भी नहीं आएगा।

जल्द आ सकती है जिलाध्यक्षों की लिस्ट

इसके अलावा जानकारी मिली है कि पिछले करीब 3 साल से राज्य संगठन में खाली चल रहे 27 जिलों में अध्यक्ष की नियुक्ति का रास्ता अब साफ हो सकता है, जहां करीब 27 जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा होगी। बताया जा रहा है कि के सी वेणुगोपाल के पास फाइनल लिस्ट पेंडिंग है, जिसमें सिंगल नामों की सूची तैयार है।

विधानसभा चुनाव तक चलता रहेगा बैठकों का दौर 

विधानसभा चुनावों के मंथन के लिए जल्द ही सभी विधायकों का एक सम्मेलन बुलाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि दो दिन चलने वाला विधायकों का यह सम्मेलन जयपुर में आयोजित किया जाएगा। जो जून महीने में ही होने की संभावना है। विधायकों के इस सम्मेलन में चुनावी रणनीति सहित कई मसलों पर मंथन किया जाएगा, जहां सीएम गहलोत और प्रभारी रंधावा विधायकों को संबोधित करेंगे। वहीं इस सम्मेलन में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहेंगे। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओ से बैठक के बारे में पूछे जाने पर रंधावा ने  कहा कि यह बैठकें तो हर रोज चलती रहेंगी। मेरा काम ही कार्यकर्ताओं से मिलना है। 

विधानसभा चुनाव तक हर रोज ऐसी बैठक होती रहेंगी। हम चुनावी मोड में हैं। मैंने पार्टी के हरेक आदमी, कार्यकर्ता, छोटे- बड़े नेता से बात की है और फीडबैक लिया है। कार्यकर्ताओं की समस्याओं, उनकी मांगों आदि के बारे में जानकारी ली, जबकि मंत्रियों ने अपने विभागों के कामकाज की चर्चा की। वार रूम में मंत्री ममता भूपेश, सालेह मोहम्मद, गोविंद मेघवाल आदि ने रंधावा से मुलाकात की। विधायक कृ ष्णा पूनिया व कई पूर्वविधायक भी रंधावा से मिले। ईसाई व सिख समुदाय के प्रतिनिधि भी रंधावा से मिले। इस बीच रंधावा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के लिए सीएम आवास भी गए।

ये खबर भी पढ़ें:-CM गहलोत बोले- ईडी को पुलिस देगी सहयोग, लेकिन संजीवनी मामले में भी हो जांच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *