पायलट मामले में स्थाई समाधान निकालने में जुटा आलाकमान, वेणुगोपाल, कमलनाथ और रंधावा की कमेटी बनाई

सचिन पायलट के अनशन के मामले आलाकमान का सख्त रुख अब नरम पड़ने लगा है। कार्रवाई की बात की जगह अब कांग्रेस आलाकमान इस समस्या का स्थाई समाधान निकालने में जुटा है।

KC Venugopal Kamal Nath Sukhjinder Singh Randhawa | Sach Bedhadak

Sachin Pilot : जयपुर। सचिन पायलट के अनशन के मामले आलाकमान का सख्त रुख अब नरम पड़ने लगा है। कार्रवाई की बात की जगह अब कांग्रेस आलाकमान इस समस्या का स्थाई समाधान निकालने में जुटा है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने तीन सदस्यों की कमेटी बनाकर जल्द रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं। कमेटी में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को शामिल किया है।

पायलट द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधि करने के कारण कार्रवाई की बात पर प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि पायलट ने जो कदम उठाया है उसको लेकर अभी उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया है। कार्रवाई को लेकर बड़े लीडर्स के साथ मंथन करने के बाद फैसला होगा।

पायलट की जो मांग है और जो स्टेंड उसको लेकर हर एंगल से मंथन किया जा रहा है। माना जा रहा है कि मामले को लेकर रंधावा सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ से चर्चा करने के लिए शुक्रवार को जयपुर पहुंचेंगे। इस दौरान रंधावा गहलोत से मामले को लेकर रिपोर्ट लेंगे।

रमा पायलट से भी की गई बात

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ नेता कमलनाथ इस मामले का स्थाई समाधान निकालने में जुटे हैं। सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट ने गुरुवार को कमलनाथ से मुलाकात पर अपना पक्ष रखा। इसके बाद कमलनाथ ने रमा पायलट से भी इस संबंध में चर्चा की। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक चुनाव से समय निकाल कर दो से तीन दिनों में कमेटी सदस्यों से बातचीत करेंगे। उससे पहले मामले का स्थाई हल निकालने के लिए कमलनाथ राहुल गांधी से भी चर्चा कर सकते हैं।

खरगे के आवास पर हुई बैठक

बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह 11 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निवास पर सचिन पायलट मामले को लेकर बैठक हुई। बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और संगठन महामंत्री के सी वेणुगोपाल के भी शामिल होने की चर्चा है। हालांकि, बैठक के दौरान सचिन पायलट मामले को लेकर पार्टी हाईकमान का रुख देख माना जा रहा है कि पार्टी फिलहाल कोई बड़ा कदम नहीं उठाने जा रही है। बैठक को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक चर्चाओं का बाजार गर्म है। गौरतलब है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस के सख्त निर्देश के बावजूद भी मंगलवार को जयपुर में अपनी ही पार्टी की सरकार पर आरोप लगाते हुए एक दिन का अनशन किया था।

रंधावा बोले-राजस्थान में नहीं होगा पंजाब जैसा हाल

जयपुर में सचिन पायलट के अनशन से पहले राजस्थान कांग्रेस प्रभारी रंधावा ने उन्हें अनशन न करने की चेतावनी दी थी। हालांकि, पायलट ने उस पर अमल नहीं किया। उसके मद्देनजर माना जा रहा है कि पायलट के खिलाफ एक्शन हो सकता है। हालांकि, अभी तक यह तय नहीं है कि कांग्रेस आलाकमान क्या सचमुच पायलट के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई करेगा? वहीं खरगे से मुलाकात के बाद रंधावा ने यह जरूर कहा कि राजस्थान को किसी भी हाल में पंजाब नहीं बनने दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-नदबई में हिंसा के बाद अंबेडकर की प्रतिमा लगाने का कार्यक्रम स्थगित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *