दिल्ली में तय होगा राजस्थान का सीएम, मोदी-शाह की पहली पसंद हैं ये नेता…

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक हलचल तेज हो गई…

New Project 2023 12 05T120508.622 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर दिल्ली से लेकर जयपुर तक हलचल तेज हो गई है। आज सीएम पद को लेकर दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू होने जा रहा है। राजस्थान में आधा दर्जन से ज्यादा नेता सीएम पद की रेस में हैं। इनमें सबसे पहला नाम वसुंधरा राजे को लेकर चर्चाओं में है। क्योंकि वसुंधरा राजे से विधायकों के मिलने के बाद उनके मुख्यमंत्री बनने को लेकर कयास शुरू हो गए।

बता दें कि वसुंधरा राजे राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री रही हैं। वसुंधरा के बाद सीएम के दो अन्य फेस राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया चुनाव हार गए हैं। अब जो बचे हुए चेहरे हैं, इनमें अर्जुन राम मेघवाल, सीपी जोशी और ओम माथुर प्रमुख हैं, लेकिन दीया कुमारी, बालकनाथ के भी नाम चल रहे हैं। इसके अलावा किरोड़ी लाल मीणा, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, अश्विनी वैष्णव, पूर्व संगठन मंत्री रहे प्रकाश चंद के नाम की भी चर्चा है।

मोदी-शाह की पहली पसंद हैं ओम माथुर…

जानकारों का कहना है कि इस बार पार्टीआलाकमान ओम माथुर को सीएम बना सकती है। क्योंकि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ओम माथुर को पंसद करते है। ओम माथुर को जहां भेजा गया। जीत मिली। यूपी और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ओम माथुर की रणनीति सफल रही। सूत्रों के अनुसार हालांकि, महंत बालकनाथ और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर पार्टी असमंजस की स्थिति में है।

सीपी जोशी ने अमित शाह और जेपी नड्‌डा से की मुलाकात…

राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सोमवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके निवास पर मुलाकात की। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी थे। इसके साथ ही बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता और सांसद भी दिल्ली पहुंच चुके हैं।