मिशन-2030 को लेकर गहलोत की राजस्थान यात्रा 27 से, जानें-कहां-कहां जाएंगे और किस-किससे मिलेंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने ड्रीम विजन मिशन 2030 को लेकर 27 सितंबर से राजस्थान की यात्रा (Rajasthan visit) पर निकलेंगे।

CM Ashok Gehlot 3 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने ड्रीम विजन मिशन 2030 को लेकर 27 सितंबर से राजस्थान की यात्रा (Rajasthan visit) पर निकलेंगे। प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री गहलोत सभी जिलों की यात्रा कर जनसभा के साथ हर वर्ग से संवाद करते हुए इन दौरों के जरिए कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाएंगे।

मिशन 2030 का मुख्य उद्देश्य राजस्थान के चहुंमुखी विकास और आर्थिक विकास दर की प्रगति करना है, जिसको लेकर रविवार को सीएमआर में विभिन्न बोर्ड व आयोगों के अध्यक्षों, चेयरमैन व उपाध्यक्षों से चर्चा कर हर जिले में को- ऑर्डिनेटर की नियुक्ति की गई।

सीएम गहलोत 27 सितंबर को बिड़ला सभागार में रत्न और हीरा कारोबारियों और जौहरियों से सवांद करके यात्रा का आगाज करेंगे। सीएम चौमूं में पशुपालकों और सब्जी विक्रेता किसानों से संवाद करेंगे और उसके बाद खाटूश्याम मंदिर के दर्शन कर रात्रि विश्राम सीकर में करेंगे।

जानकारी के अनुसार 28 को वे सालासर बालाजी के दर्शन के बाद डीडवाना और नागौर  जिले के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत 29 को श्रीगंगानगर और 30 को हनुमानगढ़ जिले के किसानों से नहरी इलाकों की समस्या को लेकर चर्चा करेंगे। उसके बाद अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में कई जिलों के दौरे पर रहेंगे।  

कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा का काउंटडाउन शुरू

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के उम्मीदवारों का चयन कर पहली सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है।कांग्रेस की अक्टूबर में उम्मीदवारों की दो सूचियां आएगी। प्रथम सप्ताह में दिल्ली में सीईसी पहली बैठक होगी। आचार संहिता लगते ही पहली सूची जारी होगी, जो 25 उम्मीदवारों की होगी।

उसमें सीएम, डोटासरा, ओला, जोशी, भाया व विश्वेंद्र सिंह, हेमाराम, हरीश, राजकुमार शर्मा सहित स्थापित नेताओं के नाम हो सकते हैं। वहीं, 15 अक्टूबर के बाद सीईसी और चुनाव कमेटी की बैठक के बाद लगातार हार रही सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जाएगा। 

ये खबर भी पढ़ें:-मुनेश गुर्जर पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, हेरिटेज में भी ग्रेटर निगम वाला फॉर्मूला अपना सकती है कांग्रेस