CM आज देंगे फ्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट का तोहफा, सरकार पर हर साल पड़ेगा 4500 करोड़ का भार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करेंगे।

CM Ashok Gehlot | Sach Bedhadak

Annapurna Food Packet Yojana : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करेंगे। आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए शुरू की गई यह योजना बिड़ला ऑडिटोरियम में दोपहर 3.30 बजे से शुरू की जाएगी। योजना का शुभारंभ समारोह प्रदेश के नवगठित सहित सभी जिला और ब्लॉक मुख्यालयों के साथ उचित मूल्य की 25 हजार से अधिक दुकानों पर भी किया जाएगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का जिला एवं ब्लॉक स्तर पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस योजना से सीधे तौर पर 1.40 करोड़ परिवारों को फायदा मिलेगा। निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना से सरकार पर हर साल 4500 करोड़ रुपए का भार आएगा।

इससे पहले सीएम गहलोत ने आज ट्वीट किया कि आज़ादी का अन्नपूर्णा महोत्सव…स्वतंत्रता दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर ‘कोई भूखा न सोए’ की संकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करूंगा। जश्न ए आज़ादी के इस गौरवशाली दिन की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई।

ऐसे ले पाओगो अन्नपूर्णा फूड पैकेट?

मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी को तीन बार अपना सत्यापन बायोमेट्रिक मशीन में करवाना होगा। इसके बाद लाभार्थी के मोबाइल पर एक ओटीपी नंबर आएगा।मशीन में ओटीपी डालने के बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। इधर तीन बायोमेट्रिक स्कैनर में एक स्कैनर से गेहूं और दूसरे के बाद फूड पैकेट और तीसरे स्कैनर से तेल का पैकेट मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-Annapurna Food Packet Yojana : जानें-कैसे मिलेगा फ्री राशन और कौन-कौनसे आइटम मिलेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *