सचिन पायलट के सवाल पर बोले सीएम गहलोत, मेरा ध्यान सिर्फ 2030 पर..कोई कुछ भी बोले मुझे परवाह नहीं

जयपुर। कैबिनेट की बैठक लेने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने सचिन पायलट के सवाल को जरा भी तवज्जो न देते…

Ashok Gehlot 1 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। कैबिनेट की बैठक लेने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने सचिन पायलट के सवाल को जरा भी तवज्जो न देते हुए कहा कि मेरा ध्यान सिर्फ महंगाई राहत शिविर को सफल बनाना है, कोई कुछ कहे, हमारा ध्यान महंगाई पर है मेरा लक्ष्य 2030 है। 

महंगाई से राहत देने पर ध्यान

सीएम नेमुख्यमंत्री आवास पर प्रेस कांफ्रेंस  करते हुए कहा कि 24 अप्रैल से महंगाई रात शिविर खोलने का ऐलान करते हुए कहा कि यहां पर हर किसी की समस्या का समाधान होगा। हम लोग चाहे मीडिया के हों या राजनीति के हों, हम एक ही लक्ष्य के लिए काम करते हैं वो है राजनतिक सरोकार। हमें चाहिए हर जरूरतमंद तक सरकरा की योजनाएं पहुंचे, आज भी कई ऐसे लोग हैं जिन्हें पता ही नहीं है उनके लिए सरकार ने कितनी योजनाएं बना दी हैं। लोकतंत्र के अंदर सामाजिक सरोकार की अहमियत होनी चाहिए, अगर लोगों को पता ही नहीं चलेगा तो वो तो परेशान होंगे ही सरकार का भी इतना पैसा व्यर्थ जाएगा।

सोशल सिक्योरिटी का कानून बनाए केंद्र

सीएम ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य मेरी प्राथमिकता है, 5 सालों में 303 कॉलेज खोले गए, शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश ने बहुत कुछ उपलब्धि प्राप्त की है। देश के बड़े विश्वविद्यालय राजस्थान में मौजूद हैं। राजस्थान देश में नंबर वन बने, ये लड़ाई विचारधारा की है।  हमारी बीजेपी से कोई दुश्मनी नहीं है, PM मोदी को भी सामाजिक सुरक्षा का कानून बनाना चाहिए।

 आज हम कई क्षेत्रों में पीछे भी हैं, मिशन 2030 को सफल बनाना है। यूपीए सरकार की तर्ज पर एनडीए सरकार को कानून बनाना चाहिए। अमीरी-गरीबी की खाई को कम करना मेरा प्रयास रहा है, आम जनता को स्कीमों का लाभ मिलना ही चाहिए, राजस्थान का बच्चा देश का गौरव बने, आम जनता, मीडिया, सामाजिक संगठन और धर्म गुरुओं की भी भागीदारी होनी चाहिए।

महंगाई राहत शिविर के लिए कुल 2700 कैंप

गहलोत ने कहा कि मैं स्कीम के लिए जनता के हाथ खड़े करवाता, तब कम हाथ खड़े होते थे, इसलिए मैंने कैंप लगवाने का फैसला किया है, कुछ लोग हो सकते हैं उनको लाभ नहीं लेना, ऐसे में जो पैसा बचेगा उसे अन्य योजना में खर्च करेंगे। प्रदेशभर में महंगाई राहत शिविर के लिए कुल 2700 कैंप लगाए जाएंगे। 

पायलट के सवाल पर उन्होंने कहा कि  कोई कुछ बोले मुझे परवाह नहीं है, महंगाई को कम करना मेरी प्राथमिकता है, मेरा लक्ष्य 2030 है, मेरा इधर उधर की बात पर ध्यान नहीं है, मैं कोई लेफ्ट राइट की बात नहीं करता हूं। बता दें कि इस प्रेस कांफ्रेंस में पीसीसी चीफ डोटासरा, मंत्री शांति धारीवाल भी  मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *