CM गहलोत बोले-सरकार रिपीट कराओ, OPS बंद करने वालों से निपट लेंगे हम

राज्य सरकार द्वारा ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने पर केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के विरोध करने और योजना को बंद करने की बात पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों पर हमला बोला है।

ashok ghlot | Sach Bedhadak

जयपुर। राज्य सरकार द्वारा ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने पर केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के विरोध करने और योजना को बंद करने की बात पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दोनों पर हमला बोला है। गहलोत ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जो सरकार की योजनाओं को बंद करने की बोल रही है, आप तो हमारी सरकार रिपीट करा दो, बाकी हम उनसे निपटना जानते हैं। प्रदेश में सरकार रिपीट होगी तो हमारी स्कीम मजबूत होगी। इसके बाद चाहे ओपीएस हो या अन्य योजना किसी को खत्म नहीं करने देंगे।

सीएम मंगलवार को जोबनेर के रघुनंदनपुरा में किसान नेता जगदीश कंकरालिया की मूर्ति अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के आह्वान किया। सीएम ने कहा कि हमारी योजनाएं मजबूत हैं, कल्याणकारी हैं और जनता के लिए हैं। गहलोत ने कहा कि भले ही हम विश्व गुरु होने की बात करते हैं, लेकिन विश्व गुरु तभी बनेंगे, जब सामाजिक सुरक्षा के लिए काम करेंगे और यह काम कांग्रेस सरकार ही कर सकती है।

जीवन के अनुभव का निचोड़ बजट

मुख्यमंत्री कहा कि राहुल गांधी ने बजट बनाने से पहले आमजन से राय लेने की बात कही थी। सभी से चर्चा की और शानदार बजट बनाया। सीएम ने कहा कि सरकारी योजनाओं का पैसा आमजन के टैक्स से आता है। जो बजट बनाया गया है, वह जीवन के अनुभव का निचोड़ है। पांच बार एमपी और तीन बार मुख्यमंत्री बनना कोई मामूली बात नहीं है। यही अनुभव लेकर बजट बनाने के लिए बैठता हूं। हमारी योजनाओं को लेकर लोग पूछते हैं पैसा कहां से आएगा। पैसा जादू से आएगा, लेकिन हकीकत यह है कि यह पैसा राजस्थान के लोगों का जो टैक्स या अन्य तरीके से कॉन्ट्रिब्यूशन होता है, उसी से आता है। उसी से सरकार चलती है, चाहे राजस्थान की सरकार हो या केंद्र की, जनता के पैसे से ही चलती है।सरकारें कुछ लोन भी ले सकती हैं, लेकिन वह नियम-कायदों के तहत लिए जाते हैं।

ERCP पर टस से मस नहीं केंद्र सरकार

ईआरसीपी को लेकर लगातार केंद्र सरकार से मांग के बाद भी कोई ध्यान नहीं देने पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अबकी बार दौसा आए तो उन्होंने लोगों को भ्रमित भी कर दिया। ईस्टर्न राजस्थान कै नाल प्रोजेक्ट पर पीएम ने सकारात्मक सोच रखने की बात कही थी, लेकिन अब टस से मस नहीं हो रहे हैं। सीएम ने कहा कि पानी का मंत्री जोधपुर का है, लेकिन उसे परवाह नहीं है। बीसलपुर का पानी जयपुर लाने वाले हम लोग हैं। पानी की समस्या क्या होती है, यह राजस्थान से ज्यादा कोई नहीं समझ सकता। गहलोत ने कहा कि हमारी योजनाएं बीजेपी बंद कर देती है, लेकिन हम नहीं करते। रिफाइनरी का काम बंद होने से लागत बढ़कर 30 हजार करोड़ तक पहुंच गई है, लेकिन अब ये आगे नहीं बढ़ेगी।

ये खबर भी पढ़ें:-जुनैद-नासिर केस में बढ़ी रार: राजस्थान पुलिस के खिलाफ हरियाणा में हुई एफआईआर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *