हैदराबाद पहुंचे गहलोत, CWC मीटिंग में होंगे शामिल, मिशन-2030 को लेकर राजस्थानियों से भी करेंगे संवाद

CWC बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैदराबाद पहुंच चुके है।

Ashok Gehlot | Sach Bedhadak

मुंबई। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आज से कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैदराबाद पहुंच चुके है। सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री सहित 140 से अधिक नेता शामिल होंगे।

हैदराबाद के ताज होटल में दोपहर 2.30 बजे शुरू होने वाली मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। सीएम गहलोत आज सुबह मुंबई से रवाना होकर विशेष विमान से दो दिवसीय हैदराबाद दौरे पर पहुंचे। सीएम गहलोत गुरुवार को ही मुंबई पहुंचे थे। मुंबई में रात्रि विश्राम में बाद वो सुबह विशेष विमान से हैदराबाद के लिए रवाना हुए।

एयरपोर्ट में प्रवासी राजस्थानियों ने किया स्वागत

हैदराबाद के एयरपोर्ट पर प्रवासी राजस्थानियों ने सीएम गहलोत का स्वागत किया। सीएम गहलोत कांग्रेस CWC मीटिंग में शामिल होने के बाद शाम को मिशन 2030 को लेकर प्रवासी राजस्थानियों से संवाद करेंगे। इसके बाद कल होने वाली कांग्रेस की जनसभा में भी शामिल होंगे।

मीटिंग में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कांग्रेस की नई कार्य समिति की पहली बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगे की रणनीति, विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की एकजुटता को आगे ले जाने, आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों तथा कई अन्य विषयों पर चर्चा होगी। इस बैठक के अगले दिन विस्तारित कार्य समिति की बैठक होगी। विस्तारित कार्य समिति की बैठक में कार्य समिति के सभी सदस्यों के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कई अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दूसरे चरण को लेकर भी इस कार्य समिति में चर्चा हो सकती है।

ये खबर भी पढ़ें:-हैदराबाद में CWC की पहली मीटिंग आज… 5 राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए क्या है कांग्रेस का प्लान?