CM गहलोत ने फिर उठाया सरकार गिराने व हॉर्स ट्रेडिंग का पुराना मामला, मोदी-शाह को खूब सुनाया

ख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर सरकार गिराने और हॉर्स ट्रेडिंग का पुराना मामला उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला।

CM Ashoik Gehlot | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर सरकार गिराने और हॉर्स ट्रेडिंग का पुराना मामला उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार गिराने के लिए मोदी-शाह ने जिस तरीके से षड्यंत्र किया था, उसे हमने फेल कर दिया। प्रदेश के जनता के पास अब मौका आ रहा है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट कर लोकतंत्र की हत्या करने वालों को सबक सिखाया जाएं।

पीसीसी में शुक्रवार को हुई पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी और लोकसभा के 25 पर्यवेक्षकों की मीटिंग के बाद सीएम गहलोत ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि राजस्थान का चुनाव देश के फ्यूजर को लेकर है। कर्नाटक में सरकार गिर गईद्व महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में यहां प्रदेशवासियों के आशिर्वाद से पीएम मोदी और अमित शाह की जो इच्छा थी, वो पूरी नहीं हुई है। इनके दिलों के अंदर आग लगी हुई है। राजस्थान में सरकार नहीं गिरने दी तो इन लोगों ने और हमले करने के प्रयास किए। लेकिन, हमने इनको वापस हमले कर कामयाब होने का मौका ही नहीं दिया। आज भी इन लोगों के दिलों में आग लगी हुई है कि हम चुनाव के अंदर वो बदला लेंगे।

प्रदेश की जनता सिखाएगी बीजेपी को सबक

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि पीएम मोदी अब तक 6 बार राजस्थान का दौरा कर चुके है। अमित शाह भी कोई कमी नहीं रख रहे है। गृह विभाग में बैठकर प्लान बना रहे है और षड्यंत्र रच रहे है। हमें इस बारे में पूरी जानकारी है। इन लोगों को हम बता देंगे कि राजस्थान में सरकार गिराने का जो षड्यंत्र रचा गया था। लेकिन, गिरा नहीं पाए। प्रदेश की जनता ने कोरोना में हमारा पूरा साथ दिया। प्रदेशवासियों की वो ही भावना अब भी है। प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि सरकार गिराने के लिए इन लोगों ने जिस रूप में षड्यंत्र किया था, उसे हमने फेल कर दिया। जनता इस बार फिर कांग्रेस पर मुहर लगाए और राजस्थान में सरकार रिपीट करेगी। ताकि लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोगों को सबक मिले।

गहलोत बोले-प्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह एकजुट

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस मिशन 156 को ध्यान में रखकर काम कर रही है। छोटे-मोटे मतभेद सभी पार्टियों में होते हैं। कांग्रेस पूरे प्रदेश में एकजुट है और एकजुटता के बल पर हम सरकार रिपीट करेंगे। साथ ही सीएम गहलोत ने मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि छोटे-मोटे मतभेदों को फैलाने का प्रयास नहीं करें। बगैर तड़का दिए हुए खबर नहीं बनती है। लेकिन, तड़का देना बंद करो, क्योंकि ये चुनाव राजस्थान के हित में नहीं है। राजस्थान में होने वाला चुनाव देश के फ्यूचर को लेकर है।

पीसीसी सदस्यों को दी चुनावी जिम्मेदारी

सीएम गहलोत ने कहा कि आज पीसीसी में दो मीटिंग हुई। पहली बैठक पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की हुई और दूसरी लोकसभा के 25 पर्यवेक्षकों की हुई। पीसीसी सदस्यों को चुनावी जिम्मेदारी दी जाएगी। वे क्षेत्र में जाकर हर वर्ग से उनकी राय जानेंगे। सितंबर के अंतिम व अक्टूबर के पहले वीक तक पहली लिस्ट निकालने का प्रयास करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-कर्नाटक मॉडल पर राजस्थान के चुनावी रण में उतरेगी कांग्रेस, सितंबर में आएगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *