राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल में अचानक पहुंचे CM भजनलाल, अधीक्षक को लताड़ा, 3 नर्सिंगकर्मी सस्पेंड

कार्मिक विभाग ने देर शाम मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान अनुपस्थित रहे एसएमएस के एक नर्सिंग ऑफिसर और दो नर्सिंग कर्मियों को निलंबित कर दिया।

CM bhajan lal Surprise Inspection in SMS

CM bhajan lal Surprise Inspection in SMS : जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को सवाई मानसिंह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री सुबह अचानक अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में घूमकर वास्तविक हालातों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के पहुंचने की खबर मिलते ही अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों व नर्सिंगकर्मियों में हड़कंप मच गया। वहीं, कार्मिक विभाग ने देर शाम मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान अनुपस्थित रहे एसएमएस के एक नर्सिंग ऑफिसर और दो नर्सिंग कर्मियों को निलंबित कर दिया।

सीएम ने एसएमएस अस्पताल के बांगड़ विंग में जाकर वहां के हालातों का जायजा लिया। उन्होंने विभिन्न वार्डों में स्वच्छता एवं व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। एक-एक विभाग में जाकर व्यवस्थाएं देखीं। कुछ जगहों पर रुक-रुककर हाजरी रजिस्टर जांचें तो अस्पताल में पहुंचे मरीजों और उनके तीमारदारों से बातचीत कर हालातों के बारे में जाना। साथ ही इलाज में आ रही बाधाओं का त्वरित निस्तारण कर उचित चिकित्सा सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिए।

इसके बाद देर शाम कार्मिक विभाग ने लापरवाही बरतने के मामले में सीनियर नर्सिंग ऑफिसर मुकेश बाबू अग्रवाल, आलम अली खान और मुकेश कुमार चांगिल को निलंबित किया है। ये तीनों नर्सिंग कर्मचारी न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी विंग यूनिट में तैनात थे।

सीएम के दौरे से मचा हड़कंप

दरअसल, सीएम भजनलाल जेएलएन मार्ग से बीजेपी कार्यालय पहुंच रहे थे। इस दौरान वे एमएसएस हॉस्पिटल के पीछे की तरफ बांगड़ बिल्डिंग में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। सीएम के अचानक पहुंचने से फोर्थ ग्रेड कर्मियों से लेकर आला चिकित्सा अधिकारियों तक में अफरा-तफरी का माहौल नजर आया। जो लोग उपस्थित थे वो अपने उन सह-कर्मियों को फोन लगाकर बुलाते दिखे जो अपनी सीट से नदारद थे।

अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा को लगाई फटकार

एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा उस समय हॉस्पिटल में मौजूद नहीं थे। ऐसे में उपाधीक्षक डॉ. अनिल दूबे और डॉ. जगदीश मोदी ही दौड़कर सीएम के पास पहुंचे, लेकिन तब तक सीएम भजनलाल कई वार्डों में विजिट कर चुके थे। इसी दौरान शर्मा भी मौके पर पहुंचे। सीएम ने उन्हें जमकर लताड़ा। अस्पताल में गंदगी देखकर सीएम जबरदस्त नाराज हुए। उन्होंने डॉक्टर अचल शर्मा से कहा कि ऑफिस में बैठकर काम नहीं होगा। कभी बाहर निकलकर हालात देखे हैं क्या? सीएम ने नदारद रहे चिकित्सकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए भी निर्देश दिए।

नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अस्पताल अधीक्षक एवं अन्य चिकित्सा अधिकारियों को नियमित साप्ताहिक मॉनिटरिंग कर अस्पताल परिसर की अच्छी साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिए तथा मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के लिए अस्पताल परिसर में बैठने हेतु अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़ें:-करप्शन के खिलाफ कब होगा जीरो टॉलरेंस! ACB के पास सबूत… फिर भी भ्रष्ट अफसरों पर एक्शन नहीं