एक दिन पीएम मोदी को हमारी योजनाओं को मानना ही पड़ेगा, हम OPS-RTH को कामयाब करके दिखाएंगे- सीएम गहलोत

जयपुर। सीएम अशोक गहलोत आज झालाना स्थित राजस्थान इन्टरनेशनल सेंटर में नवनियुक्त 1763 डॉक्टर्स के शपथ ग्रहण समारोह में  शामिल हुए। उन्होंने यहां पर राजहेल्थ…

image 2023 04 19T150838.838 | Sach Bedhadak

जयपुर। सीएम अशोक गहलोत आज झालाना स्थित राजस्थान इन्टरनेशनल सेंटर में नवनियुक्त 1763 डॉक्टर्स के शपथ ग्रहण समारोह में  शामिल हुए। उन्होंने यहां पर राजहेल्थ पोर्टल का भी शुभारंभ किया। अशोक गहलोत ने यहां कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि स्वास्थय के क्षेत्र में हमारी सरकार ने उल्लेखनीय काम किया है। हमारी स्वास्थ्य योजनाओं के चलते आज हर एक गरीब का इलाज चाहे वो कितना भी महंगा हो, फ्री में हो रहा है। राइट टू हेल्थ से हर प्रदेशवासी को सहूलियत मिली है। हर जान कीमती होती है ,इसलिए हर जान की सुरक्षा करना हमारा फर्ज है। गहलोत ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम यानी OPS औऱ राइट टू हेल्थ  कानून को कामयाब करने से हमें अब कोई रोक नहीं सकता। 

हमारी योजनाएं एक न एक दिन मोदी भी मानेंगे

सीएम गहलोत ने अपनी सरकार की फ्लैगशिपर योजनाओं की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की अधिकतर योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक न एक दिन माननी ही पड़ेंगी। हमने उनसे इन योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने की मांग की, अभी तो वे कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन उन्हें आगे इसे मानना ही पड़ेगा। 

उन्‍होंने कहा कि मैंने मानवीय दृष्टिकोण से बहुत सी योजनाएं चलाईं,जिसकी  बहुत लोग  आलोचना कर रहे हैं। अखबारों में आर्टिकल छापे जा रहे हैं हमारे खिलाफ।OPS और राइट टू हेल्थ पर हमारे खिलाफ लेख लिखे जा रहे हैं लेकिन मैं कह देता हूं कि हम एक दिन हम इसे  कामयाब करके दिखाएंगे सब देखते रह जाएंगे।  हमको आप सब पर विश्‍वास है।

जरूरतमंदों का ध्यान हम नहीं तो कौन रखेगा

मैं एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रहा हूं, ओपीएस लागू हुई तो जयपुर समेत पूरे राजस्थान में खुशी मनाई गई। मैंने प्रधानमंत्री से पूरे देश में सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करने की मांग की थी,ताकि हमारे देश के हर जरूरतमंद परिवार को उनके बुढ़ापे में सहारा मिल सके। आखिर इन लोगों का ध्यान हम नहीं रखेंगे तो कौन रखेगा। 

बेहद अहम साबित होगा ये नवाचार

सीएम गहलोत ने कहा कि महज एक साल के अंदर पारदर्शितापूर्ण ऑनलाइन प्रक्रिया से 1763 चिकित्सकों की नियुक्त हुई है। हमें विश्वास है नवनियुक्त चिकित्सक देश दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन करते हुए चिरंजीवी राजस्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। शुचिता, पारदर्शिता व प्रक्रिया को आसान करने के उद्देश्य से यह राजहेल्थ पोर्टल जनता के लिए काम करेगा। स्वास्थ्य क्षेत्र में किया गया यह नवाचार निश्चित ही सुविधाओं में तेज़ी और सुगमता को बढ़ाने में अहम साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *