‘कांग्रेस मतलब भरोसा…’ CM गहलोत का पलटवार- 2013 के बाद बीजेपी ने रोकी मेरी कई योजनाएं

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मतलब भरोसा है.

sach 1 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है जहां सोमवार को चितौड़गढ़ पहुंचे पीएम मोदी ने गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम ने सीधा सीएम अशोक गहलोत को नाम लेकर अपराध, महिला सुरक्षा और पेपरलीक के मामलों पर घेरा. वहीं पीएम मोदी ने गहलोत सरकार की योजनाओं को बंद ना करने की गारंटी देते हुए कहा कि अशोक गहलोत ने चुनावों से पहले ही हार मान ली है.

पीएम के इस बयान पर गहलोत ने अब पलटवार करते हुए कहा कि 2008 से 2013 के बीच जब मैं मुख्यमंत्री था तो मेरी सरकार की चलाई कई योजनाओं और परियोजनाओं को 2013 के बाद भाजपा सरकार ने रोक दिया.

गहलोत ने कहा कि दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है और राजस्थान की जनता को अहसास है कि उनके हित और अधिकार की लोकप्रिय योजनाएं सिर्फ हमारी कांग्रेस सरकार में सुरक्षित हैं, जहां कांग्रेस मतलब भरोसा है.

सीएम गहलोत ने गिनाई योजनाएं

गहलोत ने योजनाओं के नाम गिनाते हुए कहा कि मेरी सरकार में शुरू की गई कई योजनाओं को बीजेपी ने बंद किया है जिनमें से उदाहरण के लिए:

  1. पचपदरा रिफाइनरी
  2. मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना
  3. मुख्यमंत्री ग्रामीण बस सेवा
  4. दूध पर 2 रु. लीटर सब्सिडी
  5. जयपुर मेट्रो फेज 2 (अंबाबाड़ी से सीतापुरा)
  6. केदारनाथ त्रासदी पीड़ितों को अनुकंपा नियुक्ति
  7. कई मुफ्त दवाइयां

‘मोदी मतलब गारंटी..’ – PM ने कहा था

मालूम हो कि पीएम मोदी ने कहा था कि सीएम अशोक गहलोत ने पहले ही हार स्वीकार कर ली है जहां उन्होंने कह दिया कि भाजपा की सरकार बनने वाली है औऱ गहलोत जी कह रहे हैं कि भाजपा सरकार बने तो हमारी योजनाएं बंद ना की जाएं.

पीएम ने कहा कि हम उनकी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे और उनमें जो सुधार होगा वो करेंगे लेकिन,मैं एक बाद की गारंटी देता हूं कि जिन लोगों ने प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है उन पर कार्रवाई तो होगी क्योंकि ये मोदी की गारंटी है और गरीबों को लूटने वालों को किसी भी हालत में नहीं छोड़ा जाएगा.