चूरू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हथियारों की बड़ी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

चूरू। प्रदेश में लगातार बढ़ रही मादक पदार्थ और हथियार तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस प्रत्येक वर्ष पूरे साल भर विशेष अभियान चलाकर…

New Project 2023 04 24T154418.748 | Sach Bedhadak

चूरू। प्रदेश में लगातार बढ़ रही मादक पदार्थ और हथियार तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस प्रत्येक वर्ष पूरे साल भर विशेष अभियान चलाकर तस्करों पर नकेल कसने का काम करती है। इसके बावजूद भी तस्करी के मामले कम होने की बजाय हर साल बढ़ते ही जा रहे हैं। राजस्थान में अवैध पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चूरू पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। चूरू जिले की सालासर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक तस्कर से अवैध हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी है।

सालासर थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर अवैध हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी। पुलिस ने एक तस्कर योगेश माली पुत्र हरिप्रसाद (21) निवासी वार्ड नंबर 5 थाना रतनगढ़ चूरू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 10 देशी पिस्टल और 20 मैगजीन बरामद की गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हथियार खरीदने और बेचने के संबंध में पूछताछ कर रही है।

एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिले में संगठित अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। अभियान के तहत रविवार को उनके सुपरविजन में एसएचओ सालासर संदीप कुमार मय टीम द्वारा रतनगढ़ रोड पर गांव ढाकावाली तिराहे पर नाकाबंदी कर चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पीठ पर बैग लटकाएं एक युवक पुलिस टीम को देख खेतों की तरफ भागने लगा। संदेह होने पर नाकाबंदी कर रही थाना पुलिस की टीम द्वारा पीछा कर युवक को खेत से काबू में किया।

वार्ड नंबर 5 थाना रतनगढ़ निवासी पकड़े गए युवक योगेश माली के बैग की तलाशी में 10 अवैध देशी पिस्टल और 20 मैगजीन पाई गई। आरोपी योगेश के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान एसएचओ सुजानगढ़ को सौंपा गया। इस कार्रवाई में एसएचओ संदीप कुमार, हेड कांस्टेबल भंवर लाल कांस्टेबल विजेंद्र, ओमप्रकाश और चालक आनंद शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *