पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारे जाने का मामला, सीएम गहलोत ने घटना को बताया निदंनीय

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने पवन खेड़ा को रायपुर जाने से रोका गया…

New Project 74 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने पवन खेड़ा को रायपुर जाने से रोका गया है। दिल्ली पुलिस ने पवन खेड़ा को हिरासत में लेकर असम पुलिस को सौंप दिया है। पवन खेड़ा सहित कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया है। पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना को निंदनीय बताया है। सीएम गहलोत ने इसको लेकर ट्वीट किया है।

सीएम अशोक गहलोत ने की खेड़ा से दुर्व्यवहार की निन्दा…

सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, दिल्ली से रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में भाग लेने जाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने फ्लाइट से उतार दिया। ऐसी कौनसी इमरजेंसी थी कि असम पुलिस ने दिल्ली आकर ये कृत्य किया? पहले रायपुर में ED के छापे एवं अब ऐसा कृत्य BJP की बौखलाहट दिखाता है। यह निंदनीय है।

पवन खेड़ा ने किया ट्वीट…

पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा, मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है। जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं। फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे। मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं। नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है।

दरअसल, गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने पवन खेड़ा को गिरफ्तार असम पुलिस के हवाले कर दिया है। यह पूरा वाकया तब हुआ, जब कांग्रेस का डेलिगेशन इंडिगो फ्लाइट में सवार होने वाला था। इसी दौरान पवन खेड़ा को चढ़ने से रोक दिया गया। क्योंकि उनके खिलाफ एक केस दर्ज कराया गया है। पवन खेड़ा को हिरासत में लेने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में सुप्रिया श्रीनेत और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी नजर आ रहे हैं। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। प्रधानमंत्री का नाम लेते हुए उन्होंने नरेंद्र दामोदरदास मोदी की जगह कई बार नरेंद्र गौतमदास मोदी कहा था। पवन खेड़ा की इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

दिल्ली पुलिस का दावा, असम पुलिस की अपील पर की कार्रवाई

दिल्ली पुलिस का दावा है कि नियमों के तहत असम पुलिस की अपील पर पवन खेड़ा पर ये कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि पवन खेड़ा दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठे थे। तभी उन्हें फ्लाइट से नीचे उतारा गया। कांग्रेस ने इस मामले को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है। कांग्रेस का आरोप है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को बधित करने का प्रयास है। उधर, कांग्रेस के नेता इस कार्रवाई के खिलाफ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं।

कांग्रेस ने दावा किया है कि पवन खेड़ा को रायपुर जाने से रोका गया है। पार्टी ने दावा किया कि असम पुलिस ने पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि असम के दीमा हसाओ जिले में खेड़ा पर दर्ज एक मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

असम पुलिस ने कार्रवाई को लेकर क्या कहा…

उधर, असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुइयां ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि असम के दीमा हसाओ के हाफलोंग में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में असम पुलिस उनकी रिमांड लेने के लिए दिल्ली रवाना हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *