‘हम लोग गाय के लिए काम करते हैं, राजनीति नहीं’ CM गहलोत बोले- BJP वालों को शर्म आनी चाहिए

फलोदी में बोले सीएम गहलोत, कहा-जिंदगी में वो काम किया, जिससे मेरे मतदाताओं को नीचा नहीं देखना पड़ा

falodi | Sach Bedhadak

फलोदी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फलोदी जिला बनने के बाद पहली बार दौरा किया। यहां उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेल जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का अवलोकन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने मेजर शैतान सिंह स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया।

जनसमूह को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि उन्होंने कहा कि राजस्थान में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बात प्रतिभा को अवसर देने की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपसे जिला बनाने का जो वादा किया था वो मैंने पूरा कर दिया है। मैं आज जो भी हूं उसमें फलौदी की बहुत बड़ी भागीदारी है और आज आप लोगों के बीच अपने आप को पाकर बहुत खुश हूं।

सीएम गहलोत बोले-जो भी मुझसे मांगा, मैंने मना नहीं किया…

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझसे जो भी मांगा गया मैंने मना नहीं किया। मैं कहता हूं आप मांगते-मांगते थक जाओगे, लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा। यहां कोई गांव ऐसा नहीं है, जहां मैं नहीं गया। गांधीजी की जो भावना थी कि अंतिम व्यक्ति तक कांग्रेस की योजनाएं पहुंचे, हम वैसा ही काम कर रहे है। कांग्रेस की जो योजनाएं है वो हर आदमी तक पहुंचा रहे है। हमने प्रदेश में स्वास्थ्य को लेकर कानून बना दिया। हमने हर गली, हर छोटे से छोटे गांव में महंगाई राहत कैंप लगाए, जिसमे राजस्थान के हर व्यक्ति तक हम राहत देने का काम किया।

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देशभर में महंगाई चरम पर है। हमारे विपक्षी लोग गाय के नाम पर राजनीति करते हैं, लेकिन हम लोग गाय के लिए काम करते हैं। इनको शर्म आनी चाहिए, ये लोग बात करते हैं, काम नहीं। हमने गौ निदेशालय बनाया। इस बार 3,000 करोड़ रुपए दिए। हमने लंपी रोग को देखते चालीस हजार रुपए प्रति पशु दिए।

उन्होंने कहा कि पहले 500 रुपए पेंशन थी। हमने एक हजार रुपए कर दी। ‘मैंने पीएम मोदीजी को भी पत्र लिखा। ‘सोशल सिक्योरिटी कानून आज हर परिवार के लिए हो। हमने उड़ान योजना महिलाओं के लिए बनाई। जिंदगी में वो काम किया, जिससे मेरे मतदाताओं को नीचा नहीं देखना पड़ा।

प्रदेश में तीन लाख नौकरियां लगा चुके…

मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश में सरकारी नौकरियों को लेकर कहा कि हम राजस्थान में तीन लाख नौकरियां लगा चुके हैं। राजस्थान में शिक्षा, चिकित्सा के बहुत काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज गरीब और अमीर के बीच खाई बढ़ती जा रही है। हमारी सरकार बनते ही हमने किसानों का कर्जा माफ किया।

केंद्र सरकार ने हमारे दबाव में घटाए सिलेंडर के दाम

सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान पहला ऐसा राज्य है जहां पर 500 रुपए में सिलेंडर मिल रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने घरेलू सिलेंडर पर 200 रुपए घटाए है। केंद्र सरकार ने ये फैसला हमारे दबाव में आकर किया है। ‘उज्जवला योजना में सिलेंडर से 200 रुपए कम किए हैं। ‘हम कहते है जब हम 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे हैं तो केंद्र सरकार क्यों नहीं दे सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *