राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन का सस्पेंस हुआ खत्म, आ गई वो तारीख सामने…जिसका हर किसी को था इंतजार

राजस्थान में पिछले 14 दिन से चला आ रहा मंत्रिमंडल गठन का सस्पेंस अब खत्म हो गया है। अब वो तारीख सामने आ गई है, जिसका हर किसी को इंतजार था।

CM-Bhajan-Lal

Bhajan Lal cabinet : जयपुर। राजस्थान में पिछले 14 दिन से चला आ रहा मंत्रिमंडल गठन का सस्पेंस अब खत्म हो गया है। अब वो तारीख सामने आ गई है, जिसका हर किसी को इंतजार था। भजनलाल कैबिनेट का गठन शनिवार को होने जा रहा है और राजभवन में दोपहर 3.30 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा। इस खबर के बाद अब राजभवन में भी तैयारियां शुरू हो गई।

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने वाले है। इस दौरान सीएम शर्मा अपने मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल को सौंपेंगे। इसके बाद शाम तक सीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

आज शाम दिल्ली जाएगी सीएम भजनलाल

बताया जा रहा है कि सीएम दिल्ली में कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वो शीर्ष नेतृत्व के सामने उन विधायकों की लिस्ट रखेंगे, जो भजनलाल कैबिनेट में शामिल होने वाले है। कहा जा रहा है कि जैसा ही जब-जब सीएम दिल्ली गए है, हर बार दोनों डिप्टी सीएम उनके साथ गए है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी उनके साथ दिल्ली जाएंगे।

15 को सीएम ने ली थी शपथ

बता दें कि जीत के बाद बीजेपी आलाकमान ने 12 दिसंबर को सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री घोषित किया था। इसके बाद 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद व गोपनीयता की शपथ ली थी, लेकिन दो बार दिल्ली जाने के बाद भी मंत्रिमंडल में देरी पर सवाल उठ रहे थे। लेकिन, अब तस्वीर हो गई है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा?

ये खबर भी पढ़ें:-CISF को मिली पहली महिला DG, जानिए…हाई-प्रोफाइल केसों की गुत्थी सुलझाने वाली IPS नीना सिंह कौन?