श्रीगंगानगर में बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या, उधारी देने पर चल रहा था विवाद

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर में मंगलवार सुबह एक बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने युवक को जान से मारने से पहले लाठी-डंडों…

New Project 2023 10 12T195853.177 | Sach Bedhadak

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर में मंगलवार सुबह एक बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने युवक को जान से मारने से पहले लाठी-डंडों से जमकर मारपीट की। पुलिस चौकी से महज 150 मीटर दूरी पर लहूलुहान हालत में युवक को छोड़कर बदमाश भाग गए। मामले की सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। युवक को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के पिता ने बदमाशों के खिलाफ सदर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जवाहर नगर निवासी हंसराज ने बताया कि विवेक शर्मा (33) परिवार का इकलौता बेटा था। विवेक अपने पिता के साथ व्यापार संभालता था। पिछले काफी समय से विवेक का उधार दिए रुपए को लेकर विवाद चल रहा है। बदमाशों ने 4 साल पहले भी बेटे को जान से मारने की कोशिश की थी।

पहले लाठी-डंडों से मारपीट की, फिर 2 फायर किए…

पिता हंसराज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका रिश्तेदार सदर थाना क्षेत्र स्थित सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती है। सुबह करीब 4 बजे बेटा उनके हालचाल पूछने गया था। लेकिन, हॉस्पिटल से कुछ ही दूरी पर दो-तीन युवकों ने पहले विवके से लाठी-डंडों से मारपीट की। उसके बाद दो गोली मारकर हत्या कर दी। मामले की सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बेटे को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

उधार पर सामान देने के बाद हुआ था विवाद…

पिता हंसराज ने बताया कि शहर में आनंद विहार कॉलोनी के गेट के सामने उनका बिल्डिंग मैटेरियल का पुराना बिजनेस है। विवेक ने MBA की पढ़ाई की थी। पढ़ाई के बाद विवेक ही बिजनेस को संभाल रहा था। कई सालों पहले इंदिरा चौक इलाके के कुछ लोगों ने साढ़े तीन-चार लाख रुपए का सामान उधार लिया था। कई सालों तक रुपए नहीं देने पर विवेक ने उनसे पैसे मांगे तो उन्होंने कुछ युवकों को मेरे बेटे को धमकाने और मारने के लिए रुपए दे दिए।

पिता और बेटे पर पहले भी हुआ था हमला…

पिता हंसराज का आरोप है कि करीब चार साल पहले भी बदमाशों ने उसके बेटे और उनपर पर दुकान पर हमला किया गया था। पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। करीब डेढ़ महीने बाद कोर्ट में गवाही होनी थी। उससे पहले ही हमें धमकी मिलना शुरू हो गई। इस बारे में जवाहर नगर पुलिस थाने को भी लिखित में दिया गया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इधर, युवक की मौत के मामले में एएसपी सतनाम सिंह ने कहा कि मामले में दो-तीन लोगों को राउंडअप किया गया है। डिप्टी एसपी सिटी पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ में कुछ तथ्य सामने आने के बाद ही साफ तौर पर कुछ कहा जा सकेगा।