रात के अंधेरे में पाक से उड़कर भारत आई हेरोइन, पाक बॉर्डर के पास मिली 35 करोड़ के नशे के पैकेट

अनूपगढ़। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान तस्कर ड्रोन की मदद से भारत में लगातार…

India Pakistan Border 5 KG Heroin Seized In Sriganganagar | Sach Bedhadak

अनूपगढ़। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। राजस्थान से सटे बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान तस्कर ड्रोन की मदद से भारत में लगातार नशे की खेप भेजी जा रही है। राजस्थान में आए दिन ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी की घटना लगातार सामने आ रही है। सोमवार को बीएसएफ और पुलिस ने बड़ी मात्रा नशे की खेप पकड़ी है।

बीएसएफ और पुलिस ने अनूपगढ़ जिले के रायसिंहनगर इलाके के गांव 44 पीएस की रोही में 5 किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पकड़ी गई इस हेरोइन की कीमत 35 करोड़ रुपए है। इतनी बड़ी मात्रा में मिली नशे की खेप जीरो लाइन से 1800 मीटर अंदर भारतीय सीमा में मिली है। पुलिस, सीआईडी और बीएसएफ ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया था, जिसके बाद उन्हें हेरोइन दो पैकेट में मिले। एसपी राजेंद्र कुमार ने अनूपगढ़ जिला मुख्यालय पर सोमवार शाम को प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी।

इलाके में चलाया सर्च ऑपरेशन…

एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि सीआईडी को मुखबिर से अंतरराष्ट्रीय बार्डर इलाके पर संदिग्ध गतिविधियां होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस, CID और BSF ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया। गांव 44 PS की रोही में 2 पैकेट में 5 किलो हेरोइन जब्त की। पुलिस ने बीएसएफ के साथ संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन कोई भी तस्कर नहीं पकड़ा गया। इस मामले में अभी तथ्यों को जांचा जाएगा।

ड्रोन के जरिए गिराई हेरोइन

एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि ये हेरोइन ड्रोन के जरिए गिराए जाने की आशंका है। पाकिस्तान की ओर से इस इलाके में ड्रोन के जरिए पहले भी हेरोइन डाले जाने की घटनाएं होती रही हैं। अनूपगढ़ जिले के 41 पीएस का इलाके पाकिस्तान के जिस इलाके के सामने है। वहां सीमा पार बैठे तस्कर इस तरह की गतिविधियों को अंजाम देते रहते हैं।

बॉर्डर के नजदीकी इलाकों के युवाओं को फंसा रहे तस्कर

बता दें कि पाकिस्तान में बैठे तस्कर सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा के आसपास के रहने वाले युवा एवं ऐसे लोगों को निशाना बनाकर तस्करी करवा रहा है। पाकिस्तान में बैठे तस्कर व्हाट्सएप कॉल के जरिए सीमावर्ती क्षेत्र के रहने वाले लोगों से संपर्क कर बड़ी कमाई का लालच देते है। फिर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित तारबंदी के ऊपर से भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकते है। भारतीय इलाके में उनके संपर्क में आए लोग इस खेप को देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाते हैं।

2 साल में पकड़ी 100 किलो हेरोइन

बता दें कि पिछले 2 सालों गंगानगर और अनूपगढ़ जिले में भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई है। साल 2022 में इस इलाके में 10 मामले सामने आए थे। इस दौरान 33 किलो से ज्यादा हेरोइन पकड़ी गई। तस्करी के मामले में 29 आरोपी गिरफ्तार हुए। वहीं साल 2023 में हेरोइन तस्करी के 28 मामले सामने आए। इसमें 40 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें 68.5 किलो हेरोइन बरामद हुई।