Jaipur : सतीश पूनिया ने कहा- कांग्रेस से मुस्लिम समुदाय का हो रहा है मोहभंग

Jaipur : भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का सोमवार को प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित हुआ। शिविर की शुरुआत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि…

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रशिक्षण शिविर में बोले सतीश पूनिया

Jaipur : भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का सोमवार को प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित हुआ। शिविर की शुरुआत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि मोर्चा की सक्रियता पार्टी को ताकत देती है। अब से पहले अल्पसंख्यक मोर्चा इतना सक्रिय पहले कभी नहीं दिखाई दिया। उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस की सियासत पर भी तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने 4 सालों में जिस तरीके से राजस्थान में झूठ का खेल खेला, यह लगता था इसकी परिणीति इसी रूप में होगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की फिक्र राजस्थान के अवाम के प्रति है। चार सालों में कांग्रेस सरकार ने किसानों से ठगी की। नौजवानों से वादाखिलाफी की। यह सरकार महिला विरोधी है, किसान विरोधी है। इस सरकार की परिणीति इसी रूप में होनी चाहिए। सांसद दीयाकुमारी ने ट्रिपल तलाक के मुद्देपर शिविर में कहा कि यह कानून मुस्लिम महिलाओं को संरक्षण प्रदान करने के लिए है, लेकिन कांग्रेस सहित अन्य दल अफवाह उड़ाकर माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं।

केंद्र सरकार की योजनाओ के बारे में दी जानकारी

कार्यक्रम में चतुर्थ सत्र के प्रमुख वक्ता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने केंद्र सरकार की योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। चतुर्थ सत्र की अध्यक्षता उपाध्यक्ष रमजान चौपदार ने की तथा मंच का संचालन प्रदेश मंत्री हुसैन पठान ने किया। इस मौके पर कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री इकराम कु रैशी, उपाध्यक्ष जीवन खान, फरमान कुरैशी, जैकी, एडवोकेट मुराद अली शेख, महबूब कु रेशी, हाकम पठान प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

अल्पसंख्यकों को वोट बैंक की तरह किया जा रहा है इस्तेमाल

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एम. सादिक खान ने कहा कि मुस्लिम समाज को कांग्रेस ने अब तक वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है। अब मुस्लिम समाज का मोह कांग्रेस से भंग हो गया है। इस अवसर पर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, विधायक सुरेश रावत, प्रदेश मंत्री अशोक सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अजय पाल सिंह, ओबीसी मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा समेत कई नेता तथा मोर्चा के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

कांग्रेस करती है वोटों की राजनीति दीयाकुमारी ने कहा कि कि कांग्रेस सरकार वोटों की राजनीति करती है, हर समाज को वोटों के लिए बांटती है। लेकिन भाजपा सब को जोड़ने का काम करती है और इसे लेकर ही अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और अल्पसंख्यक समाज के लिए और क्या बेहतर किया जा सकता है, इस पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें- जयपुर में एसीबी का बड़ा धमाका, PHED चीफ रिश्वत लेते ट्रैप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *