पेपरलीक की चर्चाएं, SOG ने झूठा बताया, बीजेपी युवा मोर्चा 4 मार्च को करेगा विधानसभा का घेराव

जोधपुर। राजस्थान में 48 हजार पदों की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले दिन पेपरलीक की सूचना मिली थी। पूरे प्रदेश में दिनभर यह बात चलती…

New Project 99 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान में 48 हजार पदों की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पहले दिन पेपरलीक की सूचना मिली थी। पूरे प्रदेश में दिनभर यह बात चलती रही कि पेपरलीक हो गया है, लेकिन इसकी जांच में एसओजी ने इसे झूठा पाया। जोधपुर पुलिस ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का पेपर लीक नहीं हुआ, गिरोह से जो पर्चा मिला वह नकली है। उसमें से एक भी प्रश्न नहीं आया।

भाजयुमो करेगी 4 मार्च को विधानसभा का घेराव…

प्रदेश में आए दिन बढ़ रहे अपराध, पेपरलीक और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ मामले को लेकर भाजपा (भारतीय जनता युवा मोर्चा) 4 मार्च को विधानसभा घेराव करेगा। जयपुर भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को कार्यशाला आयोजित हुई। जिसमें इस घेराव और प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य आइदान सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के आने के बाद से पेपर लीक होना रोजमर्रा की कहानी है, जिससे नौजवान बहुत ही परेशान है। साथ ही पिछले कुछ सालों में राजस्थान अपराध की श्रेणी में भारत में अव्वल है जिससे आमजन परेशान है। आइदान सिंह ने कहा, बेरोजगारों से बेरोजगार भत्ते देने की बात की गई थी, जिसका अब कुछ अता-पता नहीं है। पिछले बजट में किए गए वादे आज भी पूरे नहीं हो पाए है, यही कांग्रेस की पुरानी आदत है। बैठक में आने वाली 4 तारीख को विधानसभा का घेराव तय किया गया और साथ ही मंडल स्तर पर कार्यक्रम करना व कार्यक्रम के तहत विधानसभा घेराव की तैयारी करना है।

वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और विधायक अनिता भदेल ने पेपरलीक मामले को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। विधायक अनिता भदेल ने कहा, कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को बिहार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।
सरकार के प्रतिनिधियों की मिलीभगत से ही हर प्रश्न पत्र लीक हो रहा है। विधायक अनिता भदेल ने प्रश्न पत्र लीक को लेकर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का इस्तीफा मांगा।

जयपुर से एक और मुन्नाभाई पकड़ा

आज हुई स्कूल अध्यपाक सीधी भर्ती परीक्षा में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था ने एक-एक नकलची को पकड़ा। जयपुर से एक और फर्जी अभ्यर्थी पकड़ने की खबर सामने आई है। वहीं भरतपुर में भी एक डमी कैंडिडेट पकड़ा गया है। जो अपने जीजा की जगह पेपर दे रहा था।

जयपुर के झोटवाड़ा थानाप्रभारी घनश्याम सिंह राठौड़ ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने जालोर निवासी महेंद्र विश्नोई को गिरफ्तार किया है। आरोपी महेंद्र अभ्यर्थी ओमप्रकाश की जगह परीक्षा देने आया था। फर्जी अभ्यर्थी ने परीक्षा देने की एवज में 6 लाख रुपए लिए थे। एसीपी झोटवाड़ा प्रमोद स्वामी के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। थानाप्रभारी घनश्याम सिंह आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं।

भरतपुर में धरा गया डमी अभ्यर्थी…

New Project 10 | Sach Bedhadak

वहीं भरतपुर में रीट परीक्षा लेवल वन की पहली पारी की परीक्षा के दौरान सेवर थाना क्षेत्र स्थित कमलेश आईटीआई कॉलेज में दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए एक डमी कैंडिडेट पकड़ा गया। पुलिस के मुताबिक, यह डमी कैंडिडेट अपने जीजा की जगह पेपर दे रहा था। परीक्षक ने जब सभी अभ्यर्थियों के आईडी कार्ड चेक किए। इस पर परीक्षक एक युवक पर शक हुआ और तुरंत सेवर थाना पुलिस को बुलाकर डमी कैंडिडेट को पुलिस के हवाले कर दिया। सेवर थाना अधिकारी अरुण चौधरी ने बताया कि डमी कैंडिडेट धीरज राजाखेड़ा का रहने वाला है। आज धीरज के जीजा राहुल को पेपर देने के लिए आना था, लेकिन राहुल की जगह धीरज पेपर देने आया। पेपर शुरू होने के बाद जब वीक्षक ने अभ्यर्थियों के आईडी कार्ड और सिग्नेचर करवाए तो उस समय वीक्षक को धीरज पर शक हुआ। उसके सभी कागजों की जांच गहनता से की गई। जिसमें सामने आया कि वह किसी दूसरे अभ्यर्थी की जगह पेपर दे रहा है। जिस पर वीक्षक ने तुरंत कॉलेज प्रशासन को सूचना देकर सेवर थाना पुलिस को बुलवाया। मौके पर पहुंची सेवर थाना पुलिस ने धीरज को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल धीरज से पूछताछ की जा रही है।

जोधपुर पुलिस ने 34 लोगों को हिरासत में लिया…

जोधपुर में पुलिस ने बनाड़ रोड पर स्थित मैरिज गार्डन से एक गिरोह को दबोचा। पुलिस ने कहा कि इस गिरोह के लोग परीक्षा शुरू होने से पहले ही पर्चे हल कर रहे थे। पुलिस ने गिरोह को पकड़ लिया और 34 लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने बरामद किए गए पर्चे से मूल पर्चे की मिलान की तो उसमें से कोई भी प्रश्न मिलता हुआ नजर नहीं आया। जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है उसमें 19 पुरुष और 10 महिला अभ्यर्थी हैं। पुलिस ने इनके पास से एक लैपटॉप, प्रिंटर और मोबाइल फोन भी बरामद किए थे। लेकिन जब इसकी खबर पेपर दे रहे अभ्यर्थियों को पहुंची तो उन्होंने एग्जाम सेंटर्स के बाहर जमकर हंगामा किया, उन्हें तो पुलिस ने समझा-बुझा कर शांत कराया गया। इसके साथ ही पुलिस ने पेपर लीक की अफवाह फैलाने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *