राजस्थान फतेह का प्लान…चारों दिशाओं में निकलेंगी 4 परिवर्तन यात्राएं, अंतिम दिन PM मोदी भी आएंगे

Parivartan Yatra in Rajasthan : राजस्थान फतेह करने के लिए बीजेपी ने चारों दिशाओं में परिवर्तन यात्रा निकालने का प्लान बनाया है।

bjp01 | Sach Bedhadak

Parivartan Yatra in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान फतेह करने के लिए बीजेपी ने चारों दिशाओं में परिवर्तन यात्रा निकालने का प्लान बनाया है। बीजेपी की परिवर्तन यात्राएं 2 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक निकाली जाएगी। इस यात्राओं के लिए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं। इसके अलावा यात्राओं के समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर में बड़ी जनसभा करेंगे। हालांकि, भाजपा ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की।

प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस सरकार को घेरने को लेकर और परिवर्तन यात्रा के रोडमैप पर चर्चा हुई। जिसमें यात्रा कब शुरू होगी और किसे यात्रा रथ की जिम्मेदारी मिलेगी, इस पर मंथन किया गया। साथ ही बैठक में चुनाव प्रबंधन और घोषणा पत्र समिति के कार्य पर मंथन किया गया। प्रदेश कार्यालय में करीब तीन घंटे तक कोर कमेटी की बैठक चली। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, वरिष्ठ नेता ओम माथुर, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां, अल्का गुर्जर सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल व भूपेंद्र यादव बैठक में नहीं पहुंच सकें।

दो दिन और चलेगा बैठकों का दौर

कोर कमेटी में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान परिवर्तन यात्रा के दौरान तीन रथ पर किसे सवार किया जाएगा और किसे नेतृत्व दिया जाएगा इसके नामों को लेकर चर्चा कोर कमेटी में चर्चा हुई, लेकिन अंतिम नामों पर मुहर नहीं लगी। प्रदेश कार्यालय में आज और शनिवार को भी बैठकों का दौर चलेगा और विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी।

जानें…कहां-कहां से शुरु होगी यात्राएं

बताया जा रहा है कि भाजपा चार रथ से परिवर्तन यात्राएं निकालेगी, जिसकी शुरूआत 2 सितंबर से होगी। ये यात्राएं उत्तर में हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी मंदिर, दक्षिण में डूंगरपुर बेणेश्वरधाम, पूर्व में सवाईमाधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर और पश्चिम में जैसलमेर के रामदेवरा से निकाली जाएगी। चार यात्राएं करीब 23 दिन चलने के बाद 25 सितंबर को जयपुर पहुंचेगी। यहां जयपुर के धानक्या में परिवर्तन यात्राओं के समापन पर बड़ी सभा होगी, जिसे पीएम मोदी संबोधित करेंगे।

ये नेता कर सकते है यात्राओं का नेतृत्व

वैसे तो अभी तक यह फाइनल नहीं हुआ कि परिवर्तन यात्राओं को नेतृत्व कौन-कौन करेगा। इस पर गुरुवार को हुए मंथन के बाद आज और कल भी चर्चा का दौर जारी रहेगा। हालांकि, माना जा रहा है कि प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया इन यात्राओं का नेतृत्व कर सकते हैं।

17 से 28 तक चलेगा सदस्यता अभियान

इधर, राजस्थान भाजपा ने जयपुर से विशेष सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी। गुरुवार को खंडेलवाल सभा भवन वैशाली सर्किल से भाजपा नेताओं ने अभियान की शुरुआत की। ये अभियान 17 से 28 अगस्त तक चलेगा। भाजपा इस अभियान के माध्यम से समाज के हर वर्ग तक पहुंचेगी। बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर प्रत्येक पदाधिकारी संकल्प के साथ सदस्यता अभियान में जुटेगा। प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर कम से कम 100 नए नवमतदाताओं को भाजपा से जोड़ने का काम करना है। मुख्य रूप से नए मतदाताओ पर फोकस कर उन्हें भाजपा की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन व विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी देने का काम करना आवश्यक है।

भाजपा से जुड़ने को उत्सुक लोग

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा विश्व का सबसे बडा राजनैतिक दल है। भाजपा से जुड़ने को लेकर नवमतदाताओं में उत्सुकता का माहौल है। भाजपा एक विचार है, पदाधिकारी बदलते हैं, लेकिन विचार नहीं। भाजपा में बूथ स्तर का कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्तर तक पहुंच पाता है। सदस्यता अभियान कार्यक्रम में अरूण सिंह, कैलाश चौधरी, गजेंद्र सिहं शेखावत, विजया राहटकर, बाबा बालकनाथ, अल्का गुर्जर, राज्यवर्धन सिहं सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस पर्यवेक्षक ने पूछा-क्या गुनाह है नेता का बेटा होना? मिशन रिपीट को लेकर टटोली दावेदारों की नब्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *