भाजपा सरकार की अग्नि परीक्षा…राजधानी जयपुर सहित इन जिलों में आज इंटरनेट बंद

प्रदेश की भाजपा सरकार की आज अग्नि परीक्षा है। आरपीएससी की ओर से आज आयोजित सहायक आचार्य, पुस्तकालय अध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक की परीक्षा में नकल माफिया को रोकना सरकार की सबसे बड़ी चुनौती होगी।

image 2024 01 07T113639.205 | Sach Bedhadak

Internet shut down in Rajasthan : जयपुर। प्रदेश की भाजपा सरकार की आज अग्नि परीक्षा है। आरपीएससी की ओर से आज आयोजित सहायक आचार्य, पुस्तकालय अध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक की परीक्षा में नकल माफिया को रोकना सरकार की सबसे बड़ी चुनौती होगी। परीक्षा को लेकर आरपीएससी, जिला प्रशासन, पुलिस और एसआईटी पूरी तरह सर्तक है। परीक्षा अजमेर, भरतपुर, जयपुर, जोधपुर, कोटा व उदयपुर जिला मुख्यालय पर दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित होगी। एग्जाम की गोपनीयता को देखते हुए 3 घंटे इंटरनेट बंद रहेगा। इसके साथ ही आरपीएससी के 300 मीटर क्षेत्र में 144 लागू की गई है।

जयपुर में 9 बजे से ही नेटबंदी

जयपुर कमिश्नरेट में दोपहर 12 से 2 बजे बजे तक नेट बंद के आदेश जारी हुए थे। लेकिन, आज सुबह 9 बजे से ही नेटबंदी हो गई है। हालांकि, डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस के आसपास के क्षेत्र में नेटबंदी नहीं की गई है। बता दें कि आरपीएससी की ओर से आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर, पुस्तकालयाध्यक्ष (लाइब्रेरियन) और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक भर्ती परीक्षा के चलते यह नेटबंदी की गई है।

इन जिलों में नेटबंदी

बता दें कि भरतपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर जिला मुख्यालय पर 602 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हो रहा है। ऐसे में राजधानी जयपुर सहित भरतपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद है। परीक्षा के दौरान 2G, 3G, 4G व 5G इंटरनेट सेवा बंद है। ऐसे में एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर अन्य सोशल मीडिया सेवा अस्थाई रूप से निलंबित है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में आज से 2 दिन मावठ का अलर्ट, किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें… रबी की फसल पर संकट