पूर्व विधायक मेवाराम जैन को लेकर लोगों में गुस्सा, सोशल मीडिया पर गिरफ्तारी की मांग, कांग्रेस ने किया निलंबित

राजस्थान के बाड़मेर जिले से पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन का नाम पिछले तीन दिनों से ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है। पहले दो दिन तक मेवाराम जैन के वायरल वीडियो की चर्चा रही, लेकिन अब सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी की मांग शुरु कर दी है।

Rajasthan Police 2024 01 07T115137.870 | Sach Bedhadak

Former MLA Mevaram Jain: राजस्थान के बाड़मेर जिले से पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन का नाम पिछले तीन दिनों से ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है। पहले दो दिन तक मेवाराम जैन के वायरल वीडियो की चर्चा रही, लेकिन अब सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी की मांग शुरु कर दी है। रविवार सुबह से ही ट्विटर पर #मेवारामकोजेलमेंडालो ट्रेंड करने लगा।

मेवाराम जैन को किया निलंबित

पूर्व विधायक का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्रवाई करते हुए मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। कांग्रेस ने शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर आदेश की कॉपी शेयर करते हुए यह जानकारी दी है। बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन राजस्थान की पिछली सरकार में मंत्री थे। उनकी गिनती बाड़मेर के बड़े कांग्रेसी नेताओं में होती है।

15 दिन पहले हुआ मामला दर्ज

यह कहानी 15 दिन पहले शुरू हुई जब एक महिला ने जोधपुर पश्चिम के राजीव गांधी नगर थाने में जाकर पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में विधायक मेवाराम जैन समेत 9 लोगों के खिलाफ पॉक्सो समेत 18 धाराओं में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। 20 दिसंबर 2023 को दर्ज उस एफआईआर में मेवाराम, रामस्वरूप आचार्य, कोतवाल गंगाराम खावा, दाउद खान, बाड़मेर डीसीपी आनंद सिंह राजपुरोहित, बाड़मेर प्रधान प्रतिनिधि गिरधर सिंह सोढ़ा, नगर परिषद उपसभापति सुरतान सिंह, प्रवीण सेठिया, गोपाल सिंह के नाम थे। राजपुरोहित का उल्लेख किया गया है।

सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हुए

अब पिछले दो दिनों से कुछ अश्लील वीडियो वायरल हो रहे थे, जो कि बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम के बताए जा रहे हैं. एक वीडियो 6 मिनट का और दूसरा 53 सेकेंड का है। ये वीडियो दो दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि 2022 में भी इस वीडियो के तीन स्क्रीनशॉट सामने आए थे। इसके बाद 30 अक्टूबर 2022 को पीड़िता के खिलाफ बाड़मेर कोतवाली थाने में सेक्सटॉर्शन का मामला दर्ज किया गया।