लोकसभा चुनाव से पहले सतीश पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी, BJP ने बनाया हरियाणा चुनाव प्रभारी

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है जहां चुनाव प्रचार के साथ दिग्गजों को चुनावी जिम्मेदारियां दिए जाने का…

sach 1 2024 03 21T130103.412 | Sach Bedhadak

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है जहां चुनाव प्रचार के साथ दिग्गजों को चुनावी जिम्मेदारियां दिए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. बीजेपी आलाकमान ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति के आदेश जारी किए जिसमें राजस्थान से बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को हरियाणा में लोकसभा चुनाव का प्रभारी बनाकर भेजा गया है. वहीं उनके साथ राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय मंत्री सुरेंद्र सिंह नागर को सह-प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह को राजस्थान से कार्यमुक्त कर आंध्र प्रदेश भेजा गया है. बीजेपी कार्यालय की ओर से सभी नेताओं की नियुक्ति का लेटर जारी कर दिया गया है.

मालूम हो कि राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले सतीश पूनिया को 3 साल का प्रदेश अध्यक्ष कार्यकाल पूरा करने के बाद कर्नाटक के चुनावों में भेजा गया था जहां जातिगत समीकरणों को ध्यान रखते हुए किसान और ओबीसी बाहुल्य वाली सीटों पर पूनिया ने चुनावी प्रचार और प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाली थी.

वहीं अब पूनिया के अजमेर से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच हिंदी पट्टी के एक अहम राज्य में सतीश पूनिया को प्रभारी बनाकर भेजा गया है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि पूनिया राजस्थान में लोकसभा चुनाव के रण में नहीं उतरेंगे. वहीं हरियाणा में हाल में सैनी ओबीसी समुदाय से नए मुखिया नायब सिंह सैनी बने हैं ऐसे में पूनिया को वहां भेजना अहम माना जा रहा है.

राजस्थान, हरियाणा और आंध्र प्रदेश के आदेश जारी

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लि स्टेट इंचार्ज और सह इंचार्ज की सूची जारी की है जिसमें राजस्थान, हरियाणा और आंध्र प्रदेश के लिए प्रभारियों और सह प्रभारियों का ऐलान किया गया है. राजस्थान में राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य डॉ विनय सहस्त्र बुद्धे चुनाव प्रभारी बनाए गए हैं. वहीं विजया रहाटकर और दिल्ली के पूर्व सांसद प्रवेश वर्मा सह प्रभारी होंगे.

वहीं राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को हरियाणा का इलेक्शन इंचार्ज बनाया गया है और राज्यसभा संसाद सुरेंद्र सिंह नागर सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा अरूण सिंह को आंध्र प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है तो सिद्धार्थ नाथ सिंह को सह-प्रभारी बनाया गया है.