Rajasthan Election 2023 : BJP की अहम बैठक आज, चुनावी रणनीति के साथ परिवर्तन यात्रा पर होगा मंथन

आगामी विधानसभा चुनाव फतेह करने को लेकर भाजपा के कोर कमेटी की बैठक आज होगी। इस बैठक में चुनावी रणनीति के साथ परिवर्तन यात्रा पर चर्चा होगी।

bjp01 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। आगामी विधानसभा चुनाव फतेह करने को लेकर भाजपा के कोर कमेटी की बैठक आज होगी। इस बैठक में चुनावी रणनीति के साथ परिवर्तन यात्रा पर चर्चा होगी। साथ ही परिवर्तन यात्रा को लेकर जिम्मेदारी तय करने को लेकर कार्यकर्ताओं के नामों पर की जाएगी। इस दौरान भाजपा की ओर से विशेष सदस्यता अभियान की लॉंचिंग भी की जाएगी। खंडेलवाल सभा भवन वैशाली सर्किल वैशाली नगर से भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, प्रदेश प्रभार, अरूण सिंह और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित कोर कमेटी के सदस्य विशेष सदस्यता अभियान की लॉंचिंच करेंगे।

भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने बताया कि विशेष सदस्यता अभियान में प्रदेश के नवमतदाताओं और सदस्यता अभियान से पूर्व में अछूते रहे लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाएगी। गुरुवार से कोर कमेटी की बैठक और सदस्यता अभियान के साथ ही भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड में आ जाएगी।

प्रदेश कार्यालय में 3 दिन बैठकों का दौर चलेगा और विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी। 18 अगस्त को दूसरे राज्यों के 200 विधायक जयपुर पहुंचेंगे और 19 अगस्त को विधायको के साथ बैठक होगी। राजस्थान के विधानसभा चुनावों को देखते हुए अलग-अलग भाजपा शासित राज्यों से चुनाव के लिए पार्टी ने 200 विधायकों की लिस्ट तैयार की हैं। सूची में शामिल इन बाहरी राज्यों के हर विधायक को प्रत्येक विधानसभा की जिम्मेदारी मिलेगी।

पहले प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक होगी। इसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, ओम माथुर, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, भाजपा राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, तीनों केंद्रीय मंत्री सहित एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल होंगे। जो परिवर्तन यात्रा के रौडमैप और चुनावी रणनीति से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय नेतृत्व तक जाएगी रिपोर्ट

प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा में दावेदारों की स्थिति जानने और भाजपा की ग्राउंड की रियलिटी जानने के लिए भाजपा शासित पांच राज्यों के 200 विधायकों को हर विधानसभा में भेजेगी। कौन दावेदार मजबूत है, पार्टी कहां कमजोर है और कहां मजबूत है और कौनसे मुद्दों पर पार्टी को काम करने की जरूरत है इन सभी मुद्दों पर बाहर से आए यह विधायक नब्ज टटोल कर विधानसभावार पूरी रिपोर्ट तैयार कर सीधे केंद्रीय नेतृत्व को देंगे। जिसके बाद भाजपा संभावित उम्मीदवारों के पैनल पर विचार करेंगी।

हालांकि यह रिपोर्ट टिकिट का अंतिम आधार नहीं होगी इसके अलावा अन्य कमेटियों के रिपोर्ट से भी इसका मिलान किया जाएगा और चितं न मंथन के बाद भाजपा प्रदेश में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। इसके लिए हरियाणा, गुजरात, यूपी, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से आए 200 विधायक राजस्थान में एक सप्ताह तक काम करेंगे।

BJP के लिए यात्रा अभी चुनौती

भाजपा के लिए अभी परिवर्तन यात्रा चुनौती बनी हुई हैं। परिवर्तन यात्रा के दौरान तीन रथ पर किसे सवार किया जाएगा और किसे नेतृत्व दिया जाएगा इसके नामों को लेकर चर्चा कोर कमेटी में चर्चा होगी। वहीं जो रोडमैप और प्लान बना है उस पर पूरी कमेटी सहमत है या नहीं इस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। वहीं पार्टी में किसे चुनावों को लेकर क्या जिम्मेदारी दी जानी है इन मुद्दों पर चर्चा होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस का मिशन रिपीट… आज से संसदीय क्षेत्रों में जाएंगे पर्यवेक्षक, जानेंगे पार्टी की कमी और मजबूती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *