खाजूवाला गैंगरेप पर 4 दिन से बवाल, शहर के बाजार बंद…मुख्य आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित

बीकानेर के खाजूवाला में दलित युवती से गैंगरेप और हत्या मामले में 4 दिनों से मृतका के परिजनों का मोर्चरी के बाहर धरना जारी है.

sb 1 42 | Sach Bedhadak

Khajuwala Gangrape Case: राजस्थान के बीकानेर जिले के खाजूवाला में दलित युवती से गैंगरेप और हत्या के बाद लगातार बवाल मचा हुआ है जहां पिछले 4 दिनों से मृतका के परिजनों का मोर्चरी के बाहर धरना जारी है. वहीं मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पीड़ित परिवार युवती का शव लेने से इनकार करते हुए मोर्चरी के बाहर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं जिसके बाद युवती का अभी तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया है.

वहीं आरोपियों पर अभी तक कोई एक्शन नहीं होने के विरोध में शुक्रवार को खाजूवाला में बाजार-मंडी बंद का आह्वान किया गया है जहां व्यापारी और वकील बाजार बंद के समर्थन में उतर गए हैं. इधर इस मामले में बीजेपी ने एक जांच कमेटी का गठन किया है जिसके बाद विधायक अनिता भदेल खाजूवाला पहुंच चुकी है.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को पुलिस प्रशासन और युवती के परिजनों के बीच समझौता होने के बाद गुरुवार दोपहर शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड ने किया लेकिन शव लेने के दौरान पीड़ित परिवार ने इनकार कर दिया. पीड़ित परिवार का कहना है कि दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार और बर्खास्त करने पर ही शव उठाएंगे. वहीं इस मामले पर दिनभर आधा दर्जन से अधिक वार्ताएं चली लेकिन कोई समाधान नहीं निकला.

सामने आया घटना के वक्त का CCTV

वहीं घटना के दौरान का एक CCTV फुटेज अब सामने आया है जिसमें आरोपी के साथ कांस्टेबल गाड़ी में पीड़िता को लेकर खाजूवाला अस्पताल आते हुए दिख रहे हैं.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो घटनाक्रम के तुरंत बाद का है जहां आरोपी दिनेश बिश्नोई पीड़िता को लेकर अस्पताल आया है और उसके साथ आरोपी कांस्टेबल मनोज भी दिखाई दे रहा है. वीडियो में दोनों आरोपी युवती को स्ट्रेचर से अस्पताल के अंदर लेकर जा रहे हैं.

SP ने लिया मामले पर एक्शन

वहीं पुलिस की ओर से मुख्य आरोपी को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी गई है और एसपी तेजस्विनी गौतम ने मुख्य आरोपी दिनेश बिश्नोई पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है. इसके अलावा आरोपी कांस्टेबल मनोज कुमार को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि प्रारंभिक जांच में कांस्टेबल की लापरवाही सामने आई है. वहीं अन्य कांस्टेबल के खिलाफ भी जांच लंबित है. बता दें कि इस मामले की जांच के लिए आईजी के निर्देशन पर एक एसआईटी गठित की गई है.

3 दिन से थाने में बैठे हैं दुष्कर्मी

वहीं, इधर पुलिस ने दुष्कर्मियों को 3 दिन से थाने में बैठा रखा है लेकिन अभी तक किसी की कागजों में गिरफ्तारी नहीं दिखाई गई है जिसके बाद परिजनों में आक्रोश है. इसके साथ ही रेंज आईजी ओम प्रकाश का कहना है कि आरोपियों को पुलिस की निगरानी में रखा गया है और जांच में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. हालांकि घटना के बाद खाजूवाला थाने के 7 पुलिसकर्मियों सहित 13 का तबादला कर दिया गया है.

खाजूवाला पहुंची बीजेपी की जांच कमेटी

इधर घटना की जांच के लिए बीजेपी ने एक जांच कमेटी बनाई है जिसमें विधायक अनिता भदेल, पूर्व संसदीय सचिव विश्वनाथ मेघवाल, महापौर विनीता सेठ, अनुसूचित जाति बीजेपी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल, देहात जिला अध्यक्ष जालम सिंह भाटी खाजूवाला पहुंच चुके हैं और मृतका के परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *