चित्तौड़गढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1.40 करोड़ रुपए का अफीम डोडा पकड़ा, 3 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर ने चित्तौड़गढ़ में बड़ी कार्रवाई…

Chittorgarh police | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर ने चित्तौड़गढ़ में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच ने चित्तौड़गढ़ के थाना निकुंभ एवं सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने 3 अलग-अलग कार्रवाई करते 1.40 करोड़ रुपए का अफीम डोडा जब्त किया है। क्राइम ब्रांच ने ट्रक से 13 क्विंटल 77 किलो अफीम डोडा बरामद किया है। क्राइम ब्रांच टीम ने कार्रवाई में तीन तस्कर गिरफ्तार कर एक नाबालिक को निरुद्ध किया गया।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच के एएसआई बनवारीलाल, हैडकांस्टेबल राकेश, महावीर सिंह और कांस्टेबल रमेश को मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसके बाद एएसपी आशाराम चौधरी और संजीव भटनागर के सुपर विजन में इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत द्वारा जानकारी को पुख्ता करवाया।

जिसके बाद जयपुर क्राइम ब्रांच टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के थाना निकुंभ और थाना सदर क्षेत्र में मादक पदार्थ तस्करी के विरूद्ध 3 अलग-अलग कार्रवाई की। सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने नई गाड़ियों को परिवहन कर रहे एक ट्रेलर को रोककर कारों की आड़ में 45 कट्टों में भर तस्करी कर ले जाया जा रहा 880 किलोग्राम अफीम डोडा चूरा जब्त किया। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक जितेन पुत्र हीरा लाल निवासी कालिया खेड़ी मंदसौर को गिरफ्तार किया। साथ ही एक नाबालिक को निरुद्ध किया गया।

पुलिस की पूछताछ में चालक ने बताया कि टेलर में 6 कारें तमिलनाडु से जयपुर के लिए निकली थी। आरोपी ट्रक चालक जितेन और उसके खलासी नाबालिग ने एमपी के मंदसौर से 45 कट्टों में अफीम डोडा चूरा भरा, जिसे भीलवाड़ा सप्लाई किया जाना था। उससे पहले क्राइम ब्रांच की सूचना पर चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने मादक पदार्थ की परिवहन में प्रयुक्त ट्रेलर को जब्त कर लिया है।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि दूसरी कार्रवाई थाना निकुंभ क्षेत्र में की गई। थाना क्षेत्र के उठैल गांव में दबिश देकर तुलसी राम जाट व महिला के रिहायशी मकानों की तलाशी में कुल 497 किलो अफीम डोडा जब्त कर दोनों को गिरफ्तार किया गया।

एएसआई बनवारीलाल, हैडकांस्टेबल राकेश और महावीर सिंह व कांस्टेबल रमेश की अहम भूमिका रही। टीम में हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा और कमल सिंह एवं कॉन्स्टेबल भूपेंद्र शर्मा, गोपाल लाल व विजय सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *