बाड़मेर ACB की बड़ी कार्रवाई, BCMO ऑफिस का वरिष्ठ लिपिक 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) सरकारी महकमों में पनप रहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लगातार प्रयासरत है।

image 2023 05 19T133840.237 | Sach Bedhadak

Barmer Bribery Case : बाड़मेर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) सरकारी महकमों में पनप रहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लगातार प्रयासरत है। बाड़मेर एसीबी की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए धोरीमन्ना में बीसीएमओ ऑफिस में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक को 4000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि धोरीमन्ना बीसीएमओ कार्यालय में कार्यरत एक कार्मिक की सैलरी और एरियर जारी करवाने की एवज में आरोपी ने 5000 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। बाड़मेर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामनिवास सुंधा के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। फिलहाल, एसीबी की टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

एसीबी के मुताबिक एएनएम के पति ने बाड़मेर एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत की थी उसकी पत्नी धोरीमन्ना बीसीएमओ के अधीन लगी हुई है। लेकिन, बीसीएमओ ऑफिस में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक महावीर प्रसाद पिछले दो महीने से सैलरी नहीं बनाने के साथ ही एरियर भी जारी नहीं कर रहा है। वरिष्ठ लिपिक सैलरी और एरियर जारी करवाने की एवज में आरोपी ने 5000 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान कर रहा है। जबकि बिल पास करवाने के लिए 2 हजार रुपए पहले ही दे चुका हूं। परिवादी ने 5 हजार रुपए ज्यादा का बोला तो 4 हजार रुपए देना तय हुआ था।

एसीबी टीम ने गुरुवार को सत्यापन करवाया। शिकायत सही पाए जाने के बाद शुक्रवार को एसीबी की टीम ने धोरीमन्ना के बीसीएमओ कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक महावीर प्रसाद को 4000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। पकड़े जाने पर आरोपी एसीबी के अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाने लगा। एसीबी की टीम आरोपी को गिरफ्तार कर थाने लाई। जहां पर आरोपी से पूछताछ जारी है। वहीं, एसीबी की टीम आरोपी के अन्य ठिकानों पर दबिश देकर जांच कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-BJP ज्वॉइन करते ही महरिया बोले-राजस्थान में भ्रष्टाचार चरम पर… सुनने वाला कोई नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *