राजस्थान में चुनाव के दिन 18 नेताओं पर गिरी गाज, कांग्रेस ने 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दिन कांग्रेस ने पार्टी​ विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नेताओं पर बड़ा एक्शन लिया।

Sukhjinder Singh Randhawa

Rajasthan Congress : जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दिन कांग्रेस ने पार्टी​ विरोधी गतिविधियों में संलिप्त नेताओं पर बड़ा एक्शन लिया। प्रदेश कांग्रेस ने चार विधानसभा क्षेत्रों के 12 पदाधिकारियों सहित जयपुर में 5 पार्षद व एक पीसीसी सदस्य को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दो अलग-अलग आदेश जारी किए।

रंधावा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कांग्रेस ने जहाजपुर, शाहपुरा, आसींद और मांडलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 12 पदाधिकारियों को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया। जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के रामकुंवार मीणा, किशोर कुमार शर्मा, मोहित मीणा, महेश मीणा व कमल बांगड़, शाहपुरा से गजराज राणावत, हमीद खां कायमखानी, अनिल चौधरी व भंवरु खां आसींद से नानूराम कुमावत, मांडलगढ़ से गोपाल मालवीय व सत्यनारायण जोशी को कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने व पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया है।

वहीं, जयपुर के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में 5 पार्षद व एक पूर्व संयोजक विचार विभाग को छह साल के लिए निष्कासित किया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण वार्ड नंबर 130 से पार्षद राजुला सिंह, वार्ड नंबर 134 से पार्षद करण शर्मा, वार्ड नंबर 127 से पार्षद कविता छबलानी, वार्ड नंबर 140 से पार्षद अभिषेक सैनी, वार्ड नंबर 135 से पार्षद राजेश कुमार और पीसीसी के पूर्व संयोजक विचार विभाग के वेदप्रकाश शर्मा को 6 साल के लिए पार्टी की सदस्यता से निष्कासित किया है। बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस ने 49 बागी नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-उदयपुर के झाड़ोल में चुनावी रंजिश के चलते हत्या, पत्थरों से कुचला भाजपा कार्यकर्ता का सिर