भारत-पाक बॉर्डर पर BSF की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान से हेरोइन की खेप लेकर आए 2 घुसपैठिए फायरिंग में ढेर

भारत-पाक बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने देर रात बड़ी कार्रवाई की है। बीएसएफ ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में मुनाबाव बॉर्डर पर तारबंदी पार कर रहे दो घुसपैठियों को मार गिराया है।

indian army01 | Sach Bedhadak

Indian Army : बाड़मेर। भारत-पाक बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने देर रात बड़ी कार्रवाई की है। बीएसएफ ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में मुनाबाव बॉर्डर पर तारबंदी पार कर रहे दो घुसपैठियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि दोनों घुसपैठिए हेरोइन की खेप लेकर पाकिस्तान से भारत में घुसे थे। इसकी जानकारी मिलते ही बीएसएफ के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके से तीन किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ जब्त किया है।

पुलिस एएसपी सत्येंद्रपालसिंह ने बताया कि बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर हमेशा की तरह बीती रात चाक-चौबंद तरीके से ड्यूटी कर रहे थे। तभी आधी रात दो घुसपैठिए तारबंदी क्रॉस कर भारत सीमा में घुस आए। इस पर बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठिया को रोकने का प्रयास किया। लेकिन, घुसपैठियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी फायरिंग में दोनों घुसपैठिये ढेर

बीएसएफ के जवानों ने जवाबी फायरिंग करते हुए दोनों घुसपैठियों को मार गिराया। इसके बाद जवानों ने उच्च अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी। बीएसएफ ने गडरारोड़ थाना क्षेत्र के बाडमेरवाला पोस्ट पर यह बड़ी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि घुसपैठिए हेरोईन की खेप लेकर भारत में घुसे थे। मौके से पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ जब्त किया है। फिलहाल, पूरे मामले की जांच जारी है।

सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ी

बता दें कि भारत के पश्चिमी क्षेत्र में पाकिस्तान के साथ लगभग 1,036 किलोमीटर लंबी सीमा राजस्थान से लगती है। ऐसे में तस्कर राजस्थान की सीमा को मादक पदार्थों की तस्करी के लिए ज्यादा सुरक्षित मानते है। सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। आए दिन कभी घुसपैठिये बॉर्डर के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे हैं तो कभी ड्रोन के जरिये भारत में पाकिस्तान से मादक पदार्थ भेजे जा रहे है। जिसके चलते बीएसएफ के जवान पूरी तरह सतर्क है और पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे है।

ये खबर भी पढ़ें:-International Yoga Day : 50 दिन पहले काउंटडाउन शुरू, राज्यपाल और मंत्रियों के साथ आज हजारों लोग करेंगे योग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *