भिवानी-भरतपुर मामला : राजस्थान पुलिस ने जारी की 8 आरोपियों की लिस्ट, जिंद की गौशाला में मिला घटना में प्रयुक्त वाहन

जिले के 2 मुस्लिम युवकों को हरियाणा के लोहारू में जिंदा जलाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने कई बड़े खुलासे करते हुए वांछित आरोपियों की लिस्ट जारी है।

Bhiwani Bharatpur case | Sach Bedhadak

भरतपुर। जिले के 2 मुस्लिम युवकों को हरियाणा के लोहारू में जिंदा जलाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने कई बड़े खुलासे करते हुए वांछित आरोपियों की लिस्ट जारी है। साथ ही पुलिस ने उस वाहन को भी जब्त कर लिया है जिसमें आरोपियों ने जुनैद और नासिर के साथ मारपीट की थी। भरतपुर में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक क्राइम दिनेश एमएन की मौजूदगी में भरतपुर आईजी ऑफिस में आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बुधवार को बैठक लेने के बाद घाटमिका लोहारू के बहुचर्चित मामले में पुलिस कार्यवाही के संबंध में मीडिया को जानकारी दी। इस दौरान रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी रिंकू सैनी से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि इस जघन्य हत्याकांड में 8 लोग शामिल थे। जिनमें से दो मेवात क्षेत्र के रहने वाले है। आरोपियों ने जुनैद और नासिर को हरियाणा ले जाते वक्त रास्ते में मारपीट भी की थी।

रिंकू के अलावा सभी आठ आरोपियों की हुई पहचान

भरतपुर रेंज आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी रिंकू सैनी से पूछताछ के दौरान घटनाक्रम का काफी हद तक खुलासा हुआ है। जो लोग इस घटनाक्रम में शामिल थे, उनमें से कई लोगों की पहचान हो चुकी है। आरोपी की कही बातों के सत्यापन के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि रिंकू के अलावा 8 लोगों की पहचान इस घटनाक्रम में शामिल होने की हो चुकी है। जिनमें से अनिल निवासी मुरथल और श्रीकांत निवासी मरोड़ा एफआईआर में ही नामजद है। ये दोनों मेवात क्षेत्र के रहने वाले है। इसके अलावा 6 लोगों की पहचान हुई है, जो मेवात क्षेत्र से बाहर के रहने वाले है। जिनमें कालू निवासी कैथल, मोनू राणा निवासी पालू बास भिवानी, विकास आर्य निवासी जिंद, शशिकांत निवासी मूनक करनाल और गोगी निवासी भिवानी का नाम शामिल है। ये सभी आरोपी घटना में शामिल थे, जिनकी स्पष्ट रूप से पहचान हो चुकी है।

सोमनाथ गोशाला से घटना में प्रयुक्त वाहन बरामद

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस की तीन टीमें हरियाणा पुलिस के सहयोग से इनके आवास सहित इनके सहयोगियों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर लगातार दबिशें दे रही है। गोपनीय रूप से भी इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। रिंकू सैनी से पूछताछ में उस वाहन की भी पहचान हो गई, जिसमें नासिर और जुनैद को अगवाकर ले जाया गया था। राजस्थान पुलिस ने उस वाहन को हरियाणा पुलिस की मौजूदगी में जिंद में सोमनाथ गोशाला से बरामद कर लिया है। उक्त वाहन की सीट पर खून लगा हुआ था। जिससे यह साफ होता है कि दोनों के साथ चलते वाहन में मारपीट की गई थी।

जुनैद और नासिर को नौगांवा के रास्ते लेकर गए थे हरियाणा

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक क्राइम दिनेश एमएन ने कहा कि 15 फरवरी को भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाने में जुनैद और नासिर के गायब होने का मामला दर्ज हुआ था। लेकिन, अगले ही दिन दोनों के कंकाल हरियाणा के भिवानी जिले में जली हुई गाड़ी में मिले थे। आईजी गौरव श्रीवास्तव और एसपी श्याम सिंह के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई। टीम ने नामजद आरोपी रिंकू सैनी निवासी फिरोजपुर झिरका को गिरफ्तार किया था। जिससे पूछताछ, कॉल डिटेल और सीसीफुटेज के आधार पर जांच में सामने आया कि हरियाणा से 2 टीम भरतपुर जिले के गांव घाटमीका आई थी। जो जुनैद और नासिर पीरूका से नौगांवा के रास्ते लेकर गई थी। रास्ते में दोनों के साथ मारपीट भी की गई थी। आरोपी रींकू सैनी ने पूछताछ में कई लोगों के नामों का खुलासा किया है। जिनकी गिरफ्तारी के पुलिस लगातार प्रयास कर रही है और इसके लिए हरियाणा पुलिस से भी मदद ली जा रही है।

राजस्थान पुलिस की बर्बरता के सवाल पर ये बोले दिनेश एमएन

हरियाणा में राजस्थान पुलिस की बर्बरता के सवाल पर दिनेश एमएन ने कहा कि राजस्थान पुलिस हरियाणा की पुलिस के साथ ही आरोपी के घर पर गई थी। आरोपी की मां ने पुलिस पर जो आरोप लगाए है, वो सही नहीं है। हरियाणा पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं, गोपालगढ़ थाने में जो जघन्य अपराध का मामला दर्ज हुआ है कि उसके लिए हरियाणा पुलिस की मदद ली जा रही है और सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *