राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 40 IAS अधिकारियों के हुए तबादले

जयपुर। प्रदेश की भजनलाल सरकार ने बुधवार शाम को एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। कार्मिक विभाग की ओर से जारी की गई…

New Project 2024 01 10T183754.509 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश की भजनलाल सरकार ने बुधवार शाम को एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। कार्मिक विभाग की ओर से जारी की गई तबादला लिस्ट में 40 आईएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया गया है। प्रदेश सरकार की ओर से बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के तबादले से पूरा प्रशासनिक विभाग बदल गया है।

कार्मिक विभाग ने 40 आईएएस अधिकारियों के तबादले करते हुए 16 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। डॉ. सुबोध अग्रवाल की जगह अभय कुमार को लगाया है।

कार्मिक विभाग की सूचि के अनुसार, नई तबादला सूची में बड़े स्तर पर बदलाव किया गया है। सीएम भजनलाल के प्रमुख सचिव आईएएस टी. रविकांत को प्रमुख शासन सचिव नगरीय व आवासन विभाग और प्रमुख शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग की भी जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

मुख्य सचिव सुधांश पंत को मुख्य आवासीय आयुक्त नई दिल्ली और प्रशासक राजफैड जयपुर की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। सरकार ने जोधपुर जेडीए आयुक्त बदल दिया है। उत्साह चौधरी को जोधपुर जेडीए का नया आयुक्त नियुक्त किया गया है। वहीं जयुपर जेडीए आयुक्त पद पर मंजू राजपाल को लगाया गया है। अजमेर संभागीय आयुक्त के पद पर महेश शर्मा को लगाया गया है। बता दें भजनलाल सरकार ने बीते दिनों 30 से ज्यादा जिलों के जिला कलेक्टर बदल दिए थे। इसके बाद एडीएम और एसडीएम भी बदले गए थे।