वस्त्र रंगाई-छपाई-सिलाई कला बोर्ड और 5-5 टिकट की मांग…चुनाव से पहले नामदेव समाज ने भरी हुंकार

महापंचायत के दौरान समाज बंधुओं ने प्रदेश में भी मध्यप्रदेश की तर्ज पर वस्त्र रंगाई, छपाई, सिलाई कला बोर्ड बनाने की मांग की।

Namdev Samaj

Namdev Samaj : जयपुर। अखिल भारतीय नामदेव छीपा टांक दर्जी समाज की ओर से रविवार को मानसरोवर स्थित वीटी रोड मैदान में महापंचायत का आयोजन हुआ। इस मौके पर समाज के लोगों ने आगामी चुनावों में दोनों पार्टियों से पांच-पांच सीटों पर टिकिट की मांग की है। राजस्थान प्रान्तीय नामदेव छीपा समाज महासभा समिति के प्रांतीय अध्यक्ष और महापंचायत के मुख्य आयोजक अशोक गोठरवाल ने बताया कि महापंचायत में करीब 50 हजार से अधिक समाज बंधुओं ने शिरकत की।

गोठरवाल ने बताया कि महापंचायत के दौरान समाज बंधुओं ने प्रदेश में भी मध्यप्रदेश की तर्ज पर वस्त्र रंगाई, छपाई, सिलाई कला बोर्ड बनाने की मांग की। वहीं, आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों प्रमुख पाटिर्यों से पांच-पांच टिकिट दें। इसके अलावा देवउठनी एकादशी पर संत नामदेव महाराज की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने, ओबीसी की जातिगत जनगणना कर जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने, नामदेव समाज के कल्याण के लिए रंगाई, छपाई और सिलाई करने वाले लोगों के लिए ऑटिज्म कार्ड बनाने मांग भी की। महापंचायत में सर्व नामदेव छीपा-दर्जी टांक समाज में बेटी व्यवहार करने की महत्वपूर्ण घोषणा भी की गई।

ये खबर भी पढ़ें:-PM Modi Rajasthan Visit : 11 महीने में 9वां दौरा, परिवर्तन संकल्प महासभा से प्रदेश में देंगे जीत का मंत्र

समाज के लोगों से भी शैक्षणिक कार्य के लिए 50 बीघा और प्रत्येक जिले में पांच-पांच बीघा भूमि का रियायती दरों पर आवंटन करने की मांग की। इस अवसर पर अरुणा टांक,सुरेश टांक (बाटू) अध्यक्ष विठ्ठल नामदेव फाउंडेशन, अजमेर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. मोहनलाल छीपा, महावीर टेलर (रामाज कुरती और रिसॉर्ट्स) चैरिटेबल ट्रस्ट अध्यक्ष, उद्योगपति मोहित टेलर, घनश्याम गोठवाल विट्ठल फाउंडेशन, कुंज बिहारी छीपा तोणगरिया और राम रतन धनोपिया मौजूद रहे। इस अवसर पर समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की और विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा।

संगठित होकर काम करने की जरूरत: गजेंद्र

दूसरी ओर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि आज देश, धर्म और संस्कृति पर चहुंओर से हमले हो रहे हैं। इसके लिए हमें जातियों से ऊपर उठकर संगठित होकर काम करना होगा। इसके लिए सभी समाजों को एक होकर सनातन संस्कृति पर हमला करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देना होगा।

शेखावत रविवार को हरियाणा गौड़ ब्राह्मण समाज की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। समाज की प्रतिभाओं का इस पटल पर सम्मान प्रशंसनीय है। ब्राह्मण समाज की जिम्मेदार और अधिक है, क्योंकि समाज को दिशा दिखाने का काम ब्राह्मण समाज ने किया है। देश को प्रथम मानते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी काम कर रहे हैं। सभी समाजों को आगे बढ़ाते हुए गरीब के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए काम हो रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-मिशन-2030 को लेकर गहलोत की राजस्थान यात्रा 27 से, जानें-कहां-कहां जाएंगे और किस-किससे मिलेंगे