अलवर: मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने 6 आरोपी दबोचे, 3 युवकों को घेरकर पीटने से एक की हुई थी मौत

अलवर: मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने 6 आरोपी दबोचे, 3 युवकों को घेरकर पीटने से एक की हुई थी मौत

New Project 2023 08 21T115609.890 | Sach Bedhadak

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में दो दिन पहले हुई मॉब लिंचिंग के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, 17 अगस्त को जिले के बानसूर में लकड़ी काटने आए 3 मुस्लिम युवकों की एक दर्जन से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हमला बोल दिया जिसके बाद भीड़ की पिटाई से एक युवक की मौत हो गई और 2 अन्य मुस्लिम युवक घायल हो गए।

JCB और जीप से आए थे हमलावर

हरसोरा पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक वसीम ने 17 अगस्त को जंगली इलाके में लकड़ी खरीदी थी। वह दो साथियों के साथ खरीदी हुई लकड़ियों को लेने गया था। रात करीब 10 बजे लकड़ी ला रहे थे, तब इन्हें वन विभाग की गाड़ी आने की जानकारी मिली। कुछ दूरी पर जेसीबी ने रास्ता रोक रखा था। वन विभाग की जीप से कथित तौर पर सात-आठ लोग उतरे और उन्हें जबरदस्ती पीटने लगे। कुछ और लोग धारदार हथियार लेकर आ गए और तीनों की पिटाई करने लगे। पिटाई में वसीम को गहरी चोट आई। पुलिस ने हत्या समेत अन्य कई धाराओं में मामला दर्ज किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Alwar: लकड़ी काटने गए 3 मुस्लिमों को घेरकर पीटा, एक की मौत…परिजनों के वन विभाग पर गंभीर आरोप

घटना के बाद पुलिस का एक्शन

कोटपूतली बहरोड एसपी रंजीत शर्मा ने बताया कि पुलिस टीम ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। घटनास्थल पर एफएसएल टीम को भी भेजा गया। मौके से साक्ष्य एकत्रित करने व घटनास्थल की बीटीएस लोकेशन के आधार पर संदिग्ध मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल्स लोकेशन प्राप्त कर गहनता से विश्लेषण कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों में होमगार्ड ललित, नाथूसर निवासी मुखराम, अंतपुरा निवासी धर्मपाल, नरुका वाली ढाणी निवासी ग्यारसीलाल, हरसोरा निवासी राजवीर, छीतरेड़ी निवासी शेरसिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मुझे 10 साल से कर रहे थे टॉर्चर’ कुवैत जाकर छलका दीपिका का दर्द, बोली- ससुर करता था गंदी हरकतें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *