Alwar: लकड़ी काटने गए 3 मुस्लिमों को घेरकर पीटा, एक की मौत…परिजनों के वन विभाग पर गंभीर आरोप

अलवर के बानसूर में लकड़ी काटने आए 3 मुस्लिम युवकों की भीड़ द्वारा पिटाई के बाद एक युवक की वहीं पर मौत हो गई.

Untitled design 6 | Sach Bedhadak

Alwar Mob Lynching: राजस्थान का अलवर जिला एक बार फिर सुर्खियों में है जहां एक मॉब लिंचिंग का मामला सामने आने के बाद माहौल गरमा गया है. मिली जानकारी के मुताबिक जिले के बानसूर में लकड़ी काटने आए 3 मुस्लिम युवकों की एक दर्जन से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हमला बोल दिया जिसके बाद भीड़ की पिटाई से एक युवक की मौत हो गई और 2 अन्य मुस्लिम युवक घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि 8-10 हमलावर वन विभाग की गाड़ी में भरकर आए थे जहां ग्रामीणों ने जेसीबी लगाकर पीड़ितों को रोका और फिर मारपीट की. घटना के बाद अलवर के हरसोरा थाने में मामला दर्ज हुआ है. वहीं घटना के बाद बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है जहां बीजेपी नेता अरूण चतुर्वेदी ने कहा है कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और अलवर अपराध की राजधानी के रूप में उभरा है.

इधर कांग्रेस सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ित परिवार को हर मदद मुहैया कराएगी और अगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो हम पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे.

JCB और जीप से आए थे हमलावर

पीड़ित की ओर से पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है जिसके मुताबिक तैय्यब खान ने बताया है कि 17 अगस्त को मेरे बेटे वसीम ने ग्राम रामपुर (बानसूर) से लकड़ी खरीदी थी जिनको वह शाम को भरने गया था लेकिन इसके बाद हमें सूचना मिली कि वन विभाग की टीम आ रही है जिसके बाद हम गाड़ी लेकर घर की तरफ आने लगे.

शिकायत में आगे बताया गया है कि इसके बाद कुछ दूर जाने पर एक जेसीबी ने हमारा रास्ता रोका और 3-4 लोग JCB और 7-8 लोग वन विभाग की जीप से उतरे और मारना शुरू कर दिया. शिकायत ने लिखा है कि भीड़ ने वसीम की छाती में धारदार हथियार से हमला किया. वहीं पीड़ित पक्ष का यह भी आरोप है कि पुलिस के सामने ही उन्हें पीटा गया.

घटना के बाद पुलिस का एक्शन

वहीं घटना के बाद हरसौरा पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है जिसमें 4 फॉरेस्ट कर्मचारी भी बताए जा रहे हैं. इसके अलावा पुलिस ने फॉरेस्ट कर्मियों की गाड़ी को भी जब्त किया है. अलवर एडिशनल एसपी जगराम मीणा ने कहा कि नारोल गांव में मारपीट की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन आरोपी मौके से भाग गए थे. वहीं घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई.

खाचरियावास बोले- परिवार की मदद करेंगे

वहीं घटना पर बोलते हुए राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार पीड़ित परिवार को हर मदद मुहैया कराएगी और अगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो हम पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे. वहीं खाचरियावस ने नूंह हिंसा को लेकर भी बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *