डॉक्टर ने 6 महीने तक देखे क्राइम शो के एपिसोड…फिर लूटा बैंक, दृश्यम से मिला पुलिस से बचने का आइडिया

अजमेर जिले के किशनगढ़ में हुए इंडियन बैंक लूटकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सात दिन के अंदर ही वारदात का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

bank robbery in Kishangarh

bank robbery in Kishangarh : जयपुर। अजमेर जिले के किशनगढ़ में हुए इंडियन बैंक लूटकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सात दिन के अंदर ही वारदात का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में से एक डॉक्टर है। आरोपी डॉक्टर कमलेश नशे का आदी है और कर्ज में डूबा हुआ था। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि डॉक्टर ने क्राइम शो के एपिसोड देखकर देखकर बैंक लूट का प्लान बनाया। इतना ही नहीं, आरोपी ने बॉलीवुड फिल्म दृश्यम देखकर पुलिस की गिरफ्तार से बचने का भी प्लान बनाया था।

अजमेर एसपी चूनाराम जाट ने बताया कि आरोपी डॉक्टर कमलेश ने अपने साथी प्रेम सिंह के साथ मिलकर 7 अक्टूबर को किशनगढ़ के मदनगंज थाना क्षेत्र में स्थित इंडियन बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बैंक स्टॉफ और ग्राहकों को बंधक बनाकर दोनों आरोपी महज पांच मिनट में 3 लाख 76 हजार 130 रुपए लेकर फरार हो गए थे। लेकिन, पुलिस ने सात दिन बाद ही आरोपी डॉक्टर कमलेश पुत्र रामचंद्र वैष्णव निवासी बापूनगर सुंदर विलास अजमेर शहर और प्रेम सिंह (27) पुत्र मदन सिंह निवासी काजीपुरा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके पास से लूट के 1 लाख 76 लाख, 2 नकली पिस्तौल और डायनामाइट बरामद किया है।

पूछताछ में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए है। आरोपी कमलेश यूक्रेन से एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद डॉक्टर बना था। साल भर पहले उसने पाली में एक अस्पताल खोला। जिसके लिए करीब 12 लाख रुपए का लोन लिया था। लेकिन, कर्ज में डूब गया। ऐसे में उसने करीब 6 महीने पहले बैंक लूट का प्लान बनाया और इस काम में उसने नशे की दवाई पहुंचाने वाले अपने दोस्त प्रेमसिंह को भी शामिल कर लिया। खास बात ये है कि आरोपी डॉक्टर ने 6 महीने में एक हजार से ज्यादा क्राइम शो के एपिसोड देखे, ताकि बैंक लूट का आइडिया मिल सके। इन्हीं शो से उसे नकली पिस्तौल व डायनामाइट का आइडिया मिला और फिर बैंक में लूट की। पुलिस ने जब उसका मोबाइल खंगाला तो क्राइम एपिसोड की सीरीज हिस्ट्री मिली है।

दृश्यम फिल्म से लिया पुलिस को गुमराह करने का आइडिया

बैंक में लूट की वारदात के बाद आरोपी डॉक्टर ने पुलिस से बचने के लिए भी प्लान बनाया था। खास बात ये है कि पुलिस की गिरफ्तारी से कैसे बचा जांए और पुलिस को कैसे गुमराह किया जाए? इसके लिए उसने करीब चार बार दृश्यम फिल्म देखी थी। जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो वह ऐसा ही करने लगा। उसने कहा कि वह एक डॉक्टर है और बैंक लूट क्यों करेगा। लेकिन, उसके साथी ने पूरी कहानी बयां की तो डॉक्टर की पोल खुल गई।

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर में सामूहिक खुदकुशी कांड : पहले जूस में मिलाया जहर…फिर पति-पत्नी और बेटे ने मौत को दिया न्यौता