ACE पर ACB ने कसा शिकंजा, जयपुर ला रहा था 8 लाख कैश, रास्ते में ही दबोचा

कोटा एसीबी​​​​ की टीम ने शुक्रवार रात बड़ी कार्यवाही करते हुए जलदाय विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर पर शिकंजा कसा है।

Corruption Case in Kota | Sach Bedhadak

Corruption Case in Kota : जयपुर। कोटा एसीबी​​​​ की टीम ने शुक्रवार रात बड़ी कार्यवाही करते हुए जलदाय विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर पर शिकंजा कसा है। एसीबी की टीम ने कोटा-बूंदी सड़क मार्ग पर बडग़ाव पुलिस चौकी के पास नाकाबंदी कर जलदाय विभाग कोटा के अतिरिक्त मुख्य अभियंता के पास से 8.10 लाख रुपए बरामद किए हैं। अधिकारी उक्त राशि के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इस पर एसीबी ने राशि बरामद कर पूछताछ शुरू कर दी है। एसीबी के सीआई अजीत बगडोलिया और एएसपी विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में टीम ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी विजय स्वर्णकार ने एसीबी को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता महेश जांगिड़ भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं। वह कोटा संभाग के जलदाय विभाग में ठेकेदारों से कमीशन लेता है। अतिरिक्त मुख्य अभियंता महेश जांगिड़ शुक्रवार शाम कोटा संभाग में विभाग के अन्तर्गत कार्य करने वाले ठेकेदारों से कमीशन की बड़ी राशि लेकर कार से जयपुर जाने वाला है।

सूचना पर एसीबी ने कोटा-बूंदी मार्ग पर करवाई नाकेबंदी

उन्होंने बताया कि सूचना सही पाए जाने पर एसीबी कोटा रेंज के उप महानिरीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देशन में मुख्य निरीक्षक अजीत बगडोलिया के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने कोटा-बूंदी सड़क मार्ग पर बडग़ाव पुलिस चौकी के सामने नाकाबंदी की। इस दौरान वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। इसी दौरान नागौर जिले का लाडनू निवासी महेश जांगीड़ कार से उक्त मार्ग से निकल रहा था।

तलाशी ली तो कार में मिला रुपयों से भरा बैग

तलाशी के दौरान उसकी कार से रुपयों से भरा बैग मिला। इसके बारे में जब महेश जांगिड़ से पूछा तो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इस पर एसीबी की टीम ने बैग में रखे 8 लाख 10 हजार रुपए जब्त कर लिए और अतिरिक्त मुख्य अभियंता को लेकर थाने पहुंची। जहां पर एसीबी की टीम पूछताछ में जुटी हुई है।

अब खुलेगा करोड़ों के कालाधन का राज

महेश जांगिड़ कोटा में करीब डेढ़ साल से कार्यरत है। ऐसे में माना जा रहा है कि ठेकेदारों से कमीशन लेकर वह करोड़ों रुपए की कमाई कर चुका है। एसीबी की टीम ने कोटा में उसके सरकारी आवास पर छापेमारी की। वहीं, उसके पैतृक गांव में भी एसीबी की टीम भेजी गई है, जो शनिवार सुबह से कार्रवाई में जुटी हुई है। इधर, एसीबी की टीम आरोपी से लगातार पूछताछ में जुटी हुई कि वो कब से भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त है और अब तक कितने लोगों से कमिशन ले चुका है।

ये खबर भी पढ़ें:-Biporjoy : बाड़मेर में तूफान का सबसे ज्यादा असर, 5 जिलों में हो रही बारिश, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *