चित्तौड़गढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, जाड़ाना सरपंच को 2.40 लाख की घूस लेते दबोचा

ACB Trap Rajasthan : राजस्थान एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) लगातार प्रदेश में रिश्वतखोरों पर लगाम लगाने में जुटी हुई है। चित्तौड़गढ़ में एसीबी टीम ने…

New Project 2023 12 01T182042.943 | Sach Bedhadak

ACB Trap Rajasthan : राजस्थान एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) लगातार प्रदेश में रिश्वतखोरों पर लगाम लगाने में जुटी हुई है। चित्तौड़गढ़ में एसीबी टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी ने कार्रवाई करते हुए राशमी तहसील के जाड़ाना सरपंच को रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। चित्तौड़गढ़ एसीबी की टीम ने जाड़ाना सरपंच संजय उर्फ संजू सुखवाल को 2.40 लाख रुपए की घूस लेते दबोचा है। परिवादी ने जाड़ाना सरपंच पर 3.40 लाख रुपए की रिश्वत मांगते हुए परेशान करने का आरोप लगाया था। शिकायत का सत्यापन करने के बाद चित्तौड़गढ़ एसीबी की टीम ने शुक्रवार शाम को ट्रैप का जाल बिछाया।

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ एसीबी शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके कब्जाशुदा भूखण्ड का पट्टा जारी करने की एवज में जाड़ाना ग्राम पंचायत के सरपंच संजय सुखवाल उर्फ संजू द्वारा 3.40 लाख रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है।

जिस पर एसीबी के उदयपुर के डीआईजी राजेंद्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में चित्तौड़ेढ़ इकाई के एएसपी कैलाश सान्दू के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद शुक्रवार को एसीबी ने ट्रैप ने ट्रैप का जाल बिछाया। आरोपी जाड़ाना ग्राम पंचायत के सरपंच संजय सुखवाल उर्फ संजू ने जैसे ही परिवादी से 2.40 लाख रुपए की रिश्वत राशि ली।

एसीबी ने आरोपी सरपंच को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी उदयपुर के डीआईजी राजेंद्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उनके घर व ठिकानों पर जांच की जा रही है।

एसीबी उदयपुर के डीआईजी राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि आरोपी सरपंच द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 1 लाख रुपए रिश्वत के रूप में वसूल कर चुका है। जिनको एसीबी टीम द्वारा बरामद किए जाने के प्रयास जारी है। एसीबी द्वारा आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उनके घर व ठिकानों पर जांच की जा रही है।

एसीबी की आमजन से अपील…

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित 28 के एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाई करने को अधिकृत है।