बड़ों के झगड़े में 8 साल के बच्चे के सिर में लगी गोली, गंभीर हालत में जयपुर रेफर

भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में बड़ों के बीच हुए झगड़े में गोली लगने से एक आठ साल का बच्चा घायल हो गया।

alwar04 | Sach Bedhadak

अलवर। भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में बड़ों के बीच हुए झगड़े में गोली लगने से एक आठ साल का बच्चा घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अलवर लाया गया। जहां से गंभीर हालत में मासूम को जयपुर रेफर कर दिया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक गोपालगढ़ थाना क्षेत्र के भादका गांव में शनिवार को पुरानी रंजिश के चलते हुए झगड़े में गोली चलने से एक 8 वर्षीय बच्चा घायल हो गए। बच्चे के सिर में छर्रे लगे। आनन-फानन में परिजन लहूलुहान स्थिति में बच्चे को सीकरी अस्पताल लेकर आए, जहां से गंभीर हालत में उसे अलवर रेफर कर दिया। वहीं, अलवर में प्राथमिक उपचार देकर बच्चे को जयपुर रेफर कर दिया।

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार घायल मोहम्मद ओसामा के परिवार की पड़ोस में रहने वाले आसम, जुबेर, जाहिर व राहुल के परिवार से पुरानी रंजिश चल रही थी। जिस रंजिश के चलते दोनों परिवार में गाली-गलौज हो गई। जिस पर आरोपी आशम के परिवार जनों ने पत्थरबाजी व हवाई फायर कर दिए। जिसमें कुछ छर्रे 8 वर्षीय मोहम्मद ओसामा के सिर में जा लगे। पीड़ित मोहम्मद ओसामा के परिजनों ने जिसकी शिकायत संबंधित थाना पुलिस को दी, तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए।

थानाधिकारी बोले-पहले बच्चे का इलाज कराओ
घायल बच्चे के पिता शरीफ ने बताया कि उसके भाई शहजाद के घर के बाहर 10-12 लोग खड़े हुए थे, जो गाली-गलौच कर रहे थे। जब सहजाद ने इन लोगों को टोका और वहां से जाने के लिए कहा तो पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद अन्य लोगों ने फायरिंग कर दी। इस हादसे में एक युवक और एक बच्चे को गोली लगी। इसके बाद लहुलुहान हालत में बच्चे को लेकर गोपालगढ़ थाने पहुंचे। जहां पर थानाधिकारी ने कहा कि पहले बच्चे का इलाज कराओ, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएंगी।

गंभीर हालत में बच्चा जयपुर रेफर

शरीफ ने बताया कि बच्चे की हालत गंभीर होने के चलते सीकरी अस्पताल लेकर गए। जहां से डॉक्टरों ने अलवर रेफर कर दिया। अलवर में जांच के बाद डॉक्टरों ने बच्चे की हालत गंभीर होने के चलते जयपुर रेफर कर दिया। घायल मोहम्मद ओसामा के पिता ड्राइवरी का कार्य करते हैं जो घटना के दौरान घर से बाहर थे। बताया जा रहा है कि आरोपियों से किसी बात को लेकर पहले ही रंजिश है।

थानाधिकारी ने दिया ये बयान

गोपाल गढ़ थानाधिकारी राम नरेश ने कहा कि बच्चे के दादा कासम ने इस मामले में थाने में मामला दर्ज कराया है। जिसकी जांच की जा रही है। हालांकि, थानाधिकारी का कहना है कि परिवार के दो गुटों के बीच झगड़े के दौरान बच्चा नाली में गिरने से घायल हो गया। लेकिन, फायरिंग का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि शनिवार रात परिजन बच्चे को घायल अवस्था में लेकर आए थे। जिसके बाद पुलिस के साथ बच्चे को उपचार के लिए सीकरी लेकर गए। जहां से अलवर रेफर कर दिया और वहां से जयपुर रेफर दिया। बच्चे का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *