डबोक में हुई 66.4 एमएम बारिश, गर्मी से मिली राहत

राजधानी समेत प्रदेश में एक दर्जन से अधिक जगहों पर सोमवार को बारिश हुई। इनमें सर्वाधिक बारिश उदयपुर के डबोक में 66.4 एमएम रिकॉर्ड की गई। इधर राजधानी में दोपहर 3 बजे मौसम बदला और इसके बाद झमाझम बारिश हुई।

rain in rajasthan 3 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी समेत प्रदेश में एक दर्जन से अधिक जगहों पर सोमवार को बारिश हुई। इनमें सर्वाधिक बारिश उदयपुर के डबोक में 66.4 एमएम रिकॉर्ड की गई। इधर राजधानी में दोपहर 3 बजे मौसम बदला और इसके बाद झमाझम बारिश हुई। सांगानेर इलाके में 17.3 एमएम बारिश के अलावा कलेक्ट्रेट पर 2 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। राजधानी में बारिश के बाद जगहजगह कॉलोनियों में पानी भरा हुआ नजर आया। इसके अलावा यहां रविवार के मुकाबले सोमवार को लगभग 1 डिग्री कम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्जकिया गया।

rain in rajasthan 4 | Sach Bedhadak

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : विदाई से पहले इंद्रदेव मेहरबान… 13 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

हालांकि तेज धूप और उमस ने आमजन के पसीने छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सोमवार को दिन का समय सबसे अधिक तापमान जैसलमेर और जोधपुर के फलौदी में 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्जकिया गया। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 25 सितंबर को जैसलमेर, बाड़मेर के कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई शुरू हो चुकी है। इसके अलावा मंगलवार को भी बीकानेर संभाग के अलावा जयपुर, अजमेर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।