पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव…65 IPS सहित 39 जिलों के SP इधर-उधर

Rajasthan Ips Transfer : Rajasthan Ips Transfer : जयपुर। प्रदेश की भजनलाल सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने 65 आईपीएस के तबादले किए हैं,जबकि 39 जिलों के एसपी भी बदल दिए।

rajasthan ips transfer | Sach Bedhadak

Rajasthan Ips Transfer : जयपुर। प्रदेश की भजनलाल सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने 65 आईपीएस के तबादले किए हैं,जबकि 39 जिलों के एसपी भी बदल दिए। कार्मिक विभाग ने 9 डीआईजी और 39 जिलों के पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए हैं। साथ ही दो आईपीएस को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। आईपीएस प्रीति चंद्रा को एडिशनल कमिश्नर डीसीपी ट्रैफिक जयपुर लगाया है। डॉ. विकास पाठक को आईजी पुलिस कार्मिक लगाया गया हैं। इसके साथ ही 9 डीआईजी स्तर के पुलिस अफसरों का भी तबादला किया है। अजय सिंह को डीआईजी, पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड, योगेश यादव को डीआईजी सीआईडी सीबी और मनीष अग्रवाल द्वितीय को डीआईजी आर्म्ड बटालियन लगाया गया हैं।

6 आईपीएस को पदोन्नति के बाद पोस्टग

सीकर एसपी देशमुख परिस अनिल को पदोन्नति के बाद डीआईजी के पद पर पहली पोस्टिंग मिली है। उन्हें डीआईजी एसओजी लगाया गया है। इसी तरह से विकास शर्मा को पदोन्नति के बाद डीआईजी एसएसबी, डॉ. राजीव प्रचार को डीआईजी इंटेलिजेंस, योगेश दाधीच को डीआईजी एसओजी, मनोज कु मार को डीआईजी सिविल राइट्स और राजेंद्र कु मार को डीआईजी एसडीआरफ के पद पर पदोन्नति के बाद पहली पोस्टिंग दी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-हिमाचल के PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह को बड़ा झटका, पत्नी को हर महीने देने होंगे 4 लाख

39 जिलों में पुलिस अधीक्षक बदले

तबादला सूची में सरकार ने प्रदेश के 50 जिलों में से 39 के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बदल दिए हैं। सीमावर्ती जिले श्रीगंगानगर की गौरव यादव, बाड़मेर की नरेंद्र सिंह मीणा और जैसलमेर जिले की जिम्मेदारी आईपीएस सुधीर चौधरी को दी गई, जबकि सीकर एसपी के पद पर राम मूर्ति जोशी को लगाया गया। वहीं आलोक श्रीवास्तव को भीलवाड़ा, ममता गुप्ता को सवाई माधोपुर, देवेंद्र कुमार बिश्नोई को अजमेर, श्याम सिंह को जालौर, चूनाराम जाट को पाली, योगेश गोयल को उदयपुर, अनिल कुमार को भिवाड़ी, ज्ञान चंद्र यादव को झुंझुनूं, करण शर्मा को कोटा ग्रामीण, डॉ. अमृता दुहन को कोटा शहर, विकास सांगवान को हनुमानगढ़, बृजेश ज्योति उपाध्याय को धौलपुर एसपी लगाया गया। मनीष त्रिपाठी को राजसमंद एसपी, सुधीर चौधरी को चित्तौड़गढ़ एसपी, संजीव नैन को टोंक एसपी, हनुमान प्रसाद मीणा को बूंदी एसपी, राजेंद्र कुमार मीणा को चूरू एसपी, हर्ष वर्धन अगरवाला को बांसवाड़ा एसपी, राजेश कुमार मीणा को डीग एसपी और रंजीता शर्मा को दौसा एसपी लगाया गया हैं। इसके अलावा नरेंद्र सिंह को के कड़ी का पुलिस अधीक्षक लगाया गया है।

जयपुर और जोधपुर में बदले 9 डीसीपी

सरकार ने तबादलों में जयपुर कमिश्नरेट में डीसीपी क्राइम के पद पर सुरेंद्र सिंह को लगाया गया है। इसके साथ ही जयपुर कमिश्नरेट में डीसीपी हेडक्वार्टर के पद पर राजेश कुमार यादव, डीसीपी जयपुर सिटी (ईस्ट) कावेंन्द्र सिंह सागर, डीसीपी जयपुर सिटी (साउथ) आईपीएस दिगंत आनंद, डीसीपी जयपुर सिटी (वेस्ट) के पद पर आईपीएस अमित कु मार को लगाया गया। वहीं जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी ईस्ट के पद पर आईपीएस भुवन भूषण यादव, डीसीपी वेस्ट के पद पर राजन दुष्यंत, डीसीपी हेडक्वार्टर शरद चौधरी, डीसीपी ट्रैफिक के पद पर मोनिका सेन को लगाया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल, 11 आईएएस के तबादले, ढाका दूदू के कलेक्टर