नववर्ष की शोभायात्रा में 5 व्यापारियों का होने वाला था मर्डर, पुलिस ने किया भंडाफोड़

भीलवाड़ा। आज हिंदुओं के नए साल के उपलक्ष्य में सिर्फ राजस्थान में ही नहीं पूरे भारत में शोभायात्रा निकाली जा रही है। लेकिन पिछले साल…

image 2023 03 22T133035.680 | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा। आज हिंदुओं के नए साल के उपलक्ष्य में सिर्फ राजस्थान में ही नहीं पूरे भारत में शोभायात्रा निकाली जा रही है। लेकिन पिछले साल करौली में हुए दंगे को लेकर इस बार शासन प्रशासन पूरी तरह सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहा। आज राजस्थान के कई जिलों में हिंदू समाज ने रैली निकाली, शोभायात्रा निकाली लेकिन इस बीच भीलवाड़ा से एक बेहद परेशान कर देने वाली खबर आई है। यहां नए साल के उपलक्ष्य में निकाली जाती शोभायात्रा पर व्यापारियों के मर्डर की साजिश रची जा रही थी। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से समय रहते इस बड़ी वारदात को होने से बचा लिया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

व्यापारियों को दिए थे करोड़ों रुपए, वापस नहीं लौटाने पर कर्जे में डूबा

दरअसल पूरा मामला भीलवाड़ा के सुभाषनगर का है। थाना प्रभारी नंदलाल राणवा ने बताया कि शोभायात्रा में 5 व्यापारियों को जान से मार देने की साजिश रचने वाले आजाद नगर के रहने वाले राहुल को गिरफ्तार किया है। उसके पास एक पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी ने इन व्यापारियों को करोड़ों रुपए उधार दिए थे। इनमें से कुछ 4-5 व्यापारियों ने उसे रुपए वापस नहीं किए इसलिए वह कर्ज में डूब गया। कर्जे के चक्कर में उसकी जमीन-जायदाद सब कुछ बिक गया था। इसलिए बीते 6 साल से वह मानसिक रूप से बीमार था।

यू-ट्यूब पर सीखा पिस्टल चलाना

इस अवसाद के चलते उसने इन व्यापारियों को मारने का प्लान बनाया। उसने आज नए साल के उपलक्ष्य में निकाली जा रही शोभायात्रा के बीच में व्यापारियों को गोली मारने की साजिश रची। जिसके तहत वह पिस्टल और कारतूस लेकर बाहर घूम रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल करीब 8 साल पहले फाइनेंसर था वह फाइनेंस का काम करता था। उसने यूट्यूब के वीडियो देखकर पिस्टल चलाने और निशाना लगाने की प्रैक्टिस की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *