रक्षाबंधन पर 40 लाख महिलाओं को गहलोत सरकार का तोहफा, 3 साल के फ्री इंटरनेट के साथ मिलेंगे स्मार्टफोन

जयपुर। राजस्‍थान की गहलोत सरकार इस बार महिलाओं को रक्षाबंधन पर तोहफा देने जा रही है। बता दें कि गहलोत सरकार आने वाले रक्षाबंधन पर…

Gehlot government's gift to the head of the household, 40 lakh women will get smartphones on Raksha Bandhan

जयपुर। राजस्‍थान की गहलोत सरकार इस बार महिलाओं को रक्षाबंधन पर तोहफा देने जा रही है। बता दें कि गहलोत सरकार आने वाले रक्षाबंधन पर (30 अगस्त) राजस्थान की कुल 40 लाख महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन देगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को की। मालूम हो कि सीएम गहलोत ने साल 2022 की बजट घोषणा में मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को 3 साल के इंटरनेट एक्सेस के साथ स्मार्ट फोन देने की घोषणा की थी। 

image 2023 04 29T131821.371 4 1 | Sach Bedhadak

संबोधन में कही यह बात

आपको बता दें कि सीएम गहलोत शुक्रवार को हनुमानगढ़ जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने  महिलाओं को स्मार्टफोन देने की घोषणा की। बता दें कि शुक्रवार को सीएम गहलोत ने हनुमानगढ़ के रावतसर कस्बे में महंगाई राहत शिविर का अवलोकन किया। इसके बाद जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, चिरंजीवी योजना में हमने सभी महिलाओं को परिवार का मुखिया बनाया है। उन्होंने कहा कि 1.35 करोड़ महिलाएं घर की मुखिया बनी हैं। हमने तय किया है क‍ि रक्षा बंधन पर 40 लाख स्मार्टफोन एक साथ महिलाओं को राजस्‍थान में मिलेगा।

तीन साल का इंटरनेट भी मिलेगा फ्री

इतना ही नहीं सीएम गहलोत ने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि इन स्मार्टफोन में तीन साल का इंटरनेट भी फ्री में दिया जाएगा। इससे महिलाएं 3 साल तक के लिए फ्री में स्मार्टफोन चला सकेंगी। उन्होंने कहा कि तीन साल के नि:शुल्क इंटरनेट के साथ स्मार्टफोन इन महिलाओं को मिलेगा। बता दें कि राजस्थान की गहलोत सरकार जनता के लिए समय-समय पर अलग-अलग सौगातें लेकर आ रही है। वहीं अब रक्षाबंधन पर महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे। 

(Also Read- पुलिस की बदमाशों को चेतावनी! राजस्थान में अब रूल पुष्पा का नहीं… कानून का चलेगा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *