3rd Grade Teacher Exam : जोधपुर में लीक नहीं हुआ पेपर! एक भी क्वेश्चन पर्चे से नहीं मिले

3rd Grade Teacher Exam : जोधपुर में आज शिक्षक भर्ती परीक्षा तृतीय श्रेणी का पर्चा लीक होने की खबर मिली थी लेकिन इसकी जांच में…

image 2023 02 25T184715.959 | Sach Bedhadak

3rd Grade Teacher Exam : जोधपुर में आज शिक्षक भर्ती परीक्षा तृतीय श्रेणी का पर्चा लीक होने की खबर मिली थी लेकिन इसकी जांच में SOG ने इसे झूठा पाया। जोधपुर पुलिस ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का पेपर लीक नहीं हुआ, गिरोह से जो पर्चा मिला उसमें से एक भी प्रश्न नहीं आया।

जोधपुर पुलिस ने 34 लोगों को हिरासत में लिया था

जोधपुर के बनाड़ रोड पर मैरिज गार्डन में पुलिस ने य़ह कार्रवाई की है। पुलिस ने कहा कि इस गिरोह के लोग परीक्षा शुरू होने से पहले ही पर्चे हल कर रहे थे। पुलिस ने गिरोह को पकड़ लिया और 34 लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने बरामद किए गए पर्चे से मूल पर्चे की मिलान की तो उसमें से कोई भी प्रश्न मिलता हुआ नजर नहीं आया। जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा है उसमें 19 पुरुष और 10 महिला अभ्यर्थी हैं।

पुलिस ने इनके पास से एक लैपटॉप, प्रिंटर और मोबाइल फोन भी बरामद किए थे। लेकिन जब इसकी खबर पेपर दे रहे अभ्यर्थियों को पहुंची तो उन्होंने एग्जाम सेंटर्स के बाहर जमकर हंगामा किया, उन्हें तो पुलिस ने समझा-बुझा कर शांत कराया गया। इसके साथ ही पुलिस ने पेपर लीक की अफवाह फैलाने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

जयपुर में पकड़े गए 2 डमी अभ्यर्थी

वहीं जयपुर में भी दो डमी अभ्यर्थी पकड़े गए। यहां के आमेर इलाके के मेंहदी का बास स्थित सरकारी स्कूल में सेंटर पर डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया। आरोपी का नाम महेंद्र है , वह मूल अभ्यर्थी राजू राम की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। तो ACP झोटवाड़ा प्रमोद स्वामी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुरलीपुरा थाने इलाके में बने सेंटर पर से परीक्षा में डमी अभ्यर्थी संगीता विश्नोई को गिरफ्तार किय़ा। आरोपी संगीता से फर्जी आधार कार्ड और फर्जी प्रवेश पत्र भी बरामद किया गया। संगीता जालोर की रहने वाली है, वह प्रथम श्रेणी की सरकारी टीचर है। पूछताछ में पता चला है कि परीक्षा देने के लिए संगीता ने अभ्यर्थी से 15 लाख रुपए लिए थे इस मामले में अब पुलिस संगीता से गहनता से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *