3rd Grade Teacher Exam : परीक्षा के दूसरे दिन भी पकड़ा गया डमी कैंडिडेट, अलवर में हुई कार्रवाई

3rd Grade Teacher Exam : शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी पुलिस की सतर्कता के चलते डमी कैंडिडेट पकड़े गए। अलवर के एक एग्जाम…

image 2023 02 26T183053.202 | Sach Bedhadak

3rd Grade Teacher Exam : शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी पुलिस की सतर्कता के चलते डमी कैंडिडेट पकड़े गए। अलवर के एक एग्जाम सेंटर से पुलिस ने फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा। जांच में पता चला कि यह अभ्यर्थी भरतपुर के डीग के परीक्षार्थी की जगह पेपर देने आया था।

भरतपुर के डीग के छात्र की जगह दे रहा था परीक्षा

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय यशवंत में यह कार्रवाई की गई। यहां पर क्लास के अंदर परीक्षा दे रहे एक परीक्षार्थी कैलाश सैनी पर जब ड्यूटी पर लगे स्टाफ को शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अभ्यर्थी के दस्तावेज की जांच पड़ताल की, जिसमें उसका भंडाफोड़ हो गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी कैलाश सिरोही का रहने वाला है और वह भरतपुर के डीग के छात्र की जगह परीक्षा दे रहा था जब हमने उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह परीक्षा छोड़कर भागने की कोशिश करने लगा। उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

कल जयपुर में पकड़े गए थे 3 डमी अभ्यर्थी

कल जयपुर में भी तीन डमी अभ्यर्थी पकड़े गए। यहां के आमेर इलाके के मेंहदी का बास स्थित सरकारी स्कूल में सेंटर पर डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया। आरोपी का नाम महेंद्र है , वह मूल अभ्यर्थी राजू राम की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। तो ACP झोटवाड़ा प्रमोद स्वामी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुरलीपुरा थाने इलाके में बने सेंटर पर से परीक्षा में डमी अभ्यर्थी संगीता विश्नोई को गिरफ्तार किय़ा। आरोपी संगीता से फर्जी आधार कार्ड और फर्जी प्रवेश पत्र भी बरामद किया गया। संगीता जालोर की रहने वाली है, वह प्रथम श्रेणी की सरकारी टीचर है। पूछताछ में पता चला है कि परीक्षा देने के लिए संगीता ने अभ्यर्थी से 15 लाख रुपए लिए थे इस मामले में अब पुलिस संगीता से गहनता से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *