Most Wanted Gangsters : यूरोप में छिपा बैठा है रोहित गोदारा तो अमेरिका से गैंग चला रहा है गोल्डी बराड़, इन 14 देशों में बैठे 28 गैंगस्टर्स

देश की केंद्र सरकार ने विदेश में बैठकर 28 मोस्ट वांटेड गैंगस्टर (Most Wanted Gangsters) के भारत विरोधी षड्यंत्र रचने को लेकर जो लिस्ट जारी…

28 Most Wanted Gangsters including Rohit Godara, Goldie Brar are hiding in 14 countries

देश की केंद्र सरकार ने विदेश में बैठकर 28 मोस्ट वांटेड गैंगस्टर (Most Wanted Gangsters) के भारत विरोधी षड्यंत्र रचने को लेकर जो लिस्ट जारी की है, उसने बता दिया है कि ये गैंगस्टर दुनिया के कौन-कौन से देश में बैठकर भारत विरोधी गतिविधियां चला रहे हैं। इसमें सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी गोल्डी बराड़ (Goldy Brar), रोहित गोदारा जो लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के साथी हैं,समेत सुखा दुनेके, बाबा दल्ला जैसे अपराधी शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ हत्या, अवैध वसूली, किडनैपिंग के केस दर्ज हैं। जिसमें सबसे मुख्य रोहित गोदारा और गोल्डी बराड़ है।

कनाडा नहीं अमेरिका में छिपा बैठा है Goldy Brar

गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) अमेरिका में छुपा बैठा है। इसका असली नाम सतिंदरजीत सिंह है। गोल्डी बराड़ वैसे तो शुरुआत से ही पंजाब पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। लेकिन मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के बाद गोल्डी बरार तेजी से खूफिया एजेंसियों की नजरों में चढ़ गया। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गोल्डी ने कनाडा में बैठकर की, जिससे यहां भारत में मोस्ट वांटेड गैंगस्टर (Most Wanted Gangsters) लॉरेंस बिश्नोई ने अंजाम दिया।

इस तरह अपराध की दुनिया का खौफनाक चेहरा बना बराड़

लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) साथ में काम करते हैं। इन दोनों की बीच की कड़ी गोल्डी का चचेरा भाई गुरलाल बराड़ है। जिसके जरिए दोनों में बातचीत होती रहती है। गोल्डी ने चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 में एक क्लब के बाहर 11 अक्टूबर 2020 को छात्र नेता गुरलाल बराड़ की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इसी हत्याकांड से गोल्डी अपराध की दुनिया का बादशाह बन गया था। इसके बाद 18 फरवरी 2021 को फरीदकोट में जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुरलाल सिंह की भी हत्या कर दी थी।

स्टडी वीजा पर कनाडा घुसा था Most Wanted Gangster गोल्डी बराड़ 

गोल्डी बराड़ स्टडी वीजा पर कनाडा में घुस गया। फिर वहीं से सक्रिय होकर भारत में हत्याएं, अवैध उगाही का काम करने लगा। बीच में बराड़ के कनाडा में पकड़े जाने की खबर आई थी लेकिन अब केंद्र सरकार की इस लिस्ट के बाद जानकारी मिली है कि गोल्डी बरार अमेरिका में बैठा हुआ है।

अमेरिका में अड्डा जमाए बैठे हैं ये 5 गैंगस्टर

गोल्डी बराड़ के अलावा अमेरिका में 5 गैंगस्टर अड्डा जमाए हुए हैं। जिनमें अनमोल बिश्नोई, हरजोत सिंह गिल, मनजीत सिंह और अमृत बल शामिल है।

यूरोप में बैठकर लॉरेंस बिश्नोई का काम कर रहा है रोहित गोदारा  

राजस्थान समेत पूरे देश के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर रोहित गोदारा (Rohit Godara) यूरोप में बैठकर भारत में देश विरोधी गतिविधियां कर रहा है। रोहित गोदारा पर हत्या, अवैध उगाही किडनैपिंग समेत 32 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। हाल ही में जयपुर में जीक्लब पर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी भी रोहित गोदारा ने ली थी। वह 13 जून 2022 को दिल्ली से दुबई भाग गया था। उसने फर्जी पासपोर्ट के जरिए दुबई में एंट्री ली थी। 

दुबई में रोहित गोदारा के होने की जानकारी मिलते ही राजस्थान समेत पूरे देश की खुफिया एजेंसी अलर्ट मोड पर आ गई थीं। बीती 15 फरवरी को रोहित गोदारा के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को लेटर लिखा गया था। देश के सभी एयरपोर्ट पर उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था। राजस्थान पुलिस ने रोहित गोदारा पर 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ है।

लॉरेंस बिश्नोई का सबसे खास है रोहित गोदारा 

रोहित (Rohit Godara) लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सबसे ज्यादा एक्टिव मेंबर है। वह बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) की ओर से वसूली और दूसरे क्राइम के लिए अपने गुर्गों को टास्क देता है। हाल ही में  जयपुर के जीक्लब पर हुई फायरिंग मामले में पकड़ा गया आरोपी रितिक बॉक्सर को भी रोहित गोदारा ने ही टास्क दिया था।

जी क्लब मामले में बराड़, बिश्नोई, गोदारा, बॉक्सर आरोपी 

बीते दिनों राजस्थान पुलिस ने जीक्लब मामले में जो चार्जशीट तैयार की है। उसमें लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, अनमोल बिश्नोई, रोहित गोदारा, रितिक बॉक्सर और सोनू मराठा पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने ही 4 शूटर्स फायरिंग के लिए बीकानेर और आगरा से मंगवाए थे। इनमें से रितिक बॉक्सर को तो नेपाल बॉर्डर से हाल ही में पकड़ लिया गया है। अब रोहित गोदारा यूरोप में बैठा हुआ है और वही से अपनी गैंग चला रहा है।

अमेरिका में ही बैठा है अनमोल बिश्नोई, आतंकी हमले का है आरोपी 

अमेरिका में ही गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई छुपा बैठा है, जो रोहित गोदारा के साथ ही बिश्नोई गैंग में काम करता है। अनमोल बिश्नोई पर देश में आतंकी हमला करवाने और फिल्म और व्यवसाय जगत के बड़ी-बड़ी हस्तियों की हत्या कराने का आरोप है। 

कनाडा में 9 गैंगस्टर्स ने ले रखी है पनाह 

कनाडा में 9 मोस्ट वांटेड गैंगस्टर छुपे हुए बैठे हैं। जिनमें सुख धूल सिंह उर्फ सूखा दुनेके, गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा दल्ला, सत्यवीर सिंह उर्फ सेम नोवल्लू, लखबीर सिंह उर्फ लांडा, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श दाला, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू बिहाला, रमनदीप सिंह उर्फ रमन जज और गगनदीप सिंह उर्फ गगन आहट और शामिल हैं।

अर्मेनिया, अजरबैजान, जर्मनी, फिलीपींस जैसे देशों में बैठे हैं गैंगस्टर्स 

संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में विक्रमजीत सिंह बराड़ उर्फ विक्की और कुलदीप सिंह उर्फ नवांशहरिया में छिपे बैठे हैं। 

आर्मेनिया में गौरव पटेल उर्फ लकी पटियाल, 

अजरबैजान में सचिन थापन उर्फ सचिन विश्नोई,  

मलेशिया में जगजीत सिंह उर्फ गांधी, जयपाल सिंह उर्फ लाली धालीवाल 

पाकिस्तान में हरविंदर सिंह उर्फ रंदा 

ब्राजील में राजेश कुमार उर्फ सोनू खत्री 

इंडोनेशिया में संदीप गरेवाल उस बिल्ला 

फिलीपींस में मनप्रीत सिंह उर्फ पीटा 

जर्मनी में सुप्रीत सिंह उर्फ हैरी चड्ढा 

ऑस्ट्रेलिया में गुरजंट सिंह उर्फ जनता 

हांगकांग में रमनजीत सिंह उर्फ रोमी बैठकर देश में गैंग चला रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *